बिजली के पोल से गिरकर संविदा लाइन मैन की मौत

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय/विवेकानंद)बभनी थाना क्षेत्र के बभनी मुख्य बाजार में ग्यारह हजार की लाइन बनाने पोल पर चढ़े युवक की गिरने से दर्दनाक मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार पोखरा गांव निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र राम जी उम्र 25 क्षेत्र में संविदा लाइन मैन का कार्य करता है।शनिवार की दोपहर स्टेट बैंक के पीछे पोल पर चढ़कर लाइन बना रहा था।प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक लाइन बनाते समय पोल का क्लेम्प टूट गया और जमीन पर आ गिरा ।जिससे उसके सिर में गम्भीर चोट आयी।ग्रामीण आनन फानन में उसे पास में ही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव का पंचनामा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुधी भेज दिया।

चार वर्ष की ज्योति से उठ गया पिता का साया।

संविदा लाइन मैन जितेंद्र कुमार पुत्र राम जी के मौत से चार वर्ष की इकलौती पुत्री ज्योति के सिर से पिता का साया छीन गया।गर्भवती पत्नी सुनैना का रो रो कर बुरा हाल है।जितेंद्र के मौत से बभनी सहित पोखरा गांव में कोहराम मच गया।मृतक जितेंद्र की पत्नी व इकलौती बच्ची का करुण क्रंदन देखकर हर ब्यक्ति का कलेजा कांप जा रहा था। बताते चले कि क्षेत्र में अप्रशिक्षित लाइन मैनो की भरमार है बिजली की चपेट में आने सहित पोल से गिरने से लगभग आधा दर्जन लाइन मैनो की मौत हो चुकी है। क्षेत्र में बिजली से कार्य करने के दौरान न इनको बिजली विभाग से कोई सहायता मिल पाती है ना ही कोई मुआवजा मिल पाता है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित ग्रामीणों का कहना था कि बिना प्रशिक्षित किये इस तरह लाइन मैन से कार्य नही कराना चाहिए।

Translate »