गाजीपुर जिला जेल का हेड वार्डेन घुस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

एन्टी करप्शन वाराणसी की टीम गिरफ्तार करने के बाद अपने साथ ले गई ।

गाजीपुर। गाजीपुर के जिला जेल का हेड वार्डन दस हजार रूपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। दरअसल एंटी करप्शन टीम वाराणसी से शिकायत की गई थी कि जिला जेल के हेड वार्डन ने घुस की मांग की थी, जिस पर एन्टी करप्शन वाराणसी की टीम गाजीपुर आई थी और जिला जेल के हेड वार्डेन श्याम नारायण यादव को घुस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

जिला कारागार गाजीपुर में तैनात जेल वार्डन ज्ञानेंद्र पांडे है जिन्होंने कुछ दिनों की छुट्टी ली थी, बावजूद उनके वेतन से अवकाश के दिनों की धनराशि काट दी गई थी लेकिन विभागीय स्वीकृति मिलने के बाद वेतन से कटी हुई धनराशि जारी कर दी गई । इस संबंध में ज्ञानेंद्र पांडे ने हेड वार्डन श्याम नारायण को प्रार्थना पत्र देते हुए वेतन जारी करने की मांग की। जिसके बाद जेल के हेड वार्डेन श्याम नारायण ने इसके लिए ज्ञानेंद्र पांडे से दस हजार की मांग की।

ज्ञानेंद्र ने यह रकम देने से इनकार किया तो उसने वेतन से कटी धनराशि जारी नहीं की। जिसके बाद ज्ञानेंद्र इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम वाराणसी से किया, जिसके बाद टीम बुधवार शाम गाजीपुर पहुंची और ज्ञानेंद्र के द्वारा श्याम नारायण को दस हजार दिलवाया और फिर उसे रंगे हाथों गिरफ्तार किया ।गिरफ्तार करने के बाद उसे कोतवाली लाया गया और पूरी कार्रवाई करने के बाद एंटी करप्शन टीम ने दोनों को वाराणसी ले कर चली गई।

Translate »