21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के मद्देनजर बांटे गए आमंत्रण पत्र

21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के मद्देनजर बांटे गए आमंत्रण पत्र

सोनभद्र। पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तत्वावधान में पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को भव्य रूप प्रदान करने के लिए आज पतंजलि योग समिति के पदाधिकारियों व योग साधकों ने नित्य योग के पश्चात सोनी धर्मशाला रावर्टसगंज से जागरूकता रैली निकालकर घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रण पत्र बांटे गए, और 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को रावर्टसगंज कचहरी परिषर में आयोजित योग शिविर में आने को कहा गया। इस दौरान योगियों द्वारा करो योग रहो निरोग, घर -घर जाना है सबको योग सिखाना है के गगन भेदी नारे लगाए गए।

बताते चले कि सोमवार को प्रातः पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के मद्देनजर पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रवि प्रकाश त्रिपाठी, वरिष्ठ योग शिक्षक सुनील श्रीवास्तव,ओम प्रकाश यादव के नेतृत्व में पतंजलि योग समिति के पदाधिकारियों, योग साधकों ने योग के पश्चात सोनी धर्मशाला अखाड़ा मोहाल रावर्टसगंज से जागरूकता रैली निकालकर घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रण पत्र बांटे।

यह रैली सोनी धर्मशाला से होते हुए धर्मशाला, अखाड़ा मोहाल से पुनः सोनी धर्मशाला में जाकर समाप्त हुई। इस दौरान लोगों को 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रावर्टसगंज कचहरी परिसर में आयोजित योग शिविर में आने को कहा गया।वही योगी बंधुओ द्वारा करो योग रहो निरोग, घर -घर जाना है सबको योग सिखाना है,21 जून कहां आना है कचहरी परिषर, के नारे लगाए गए ।

गौरतलब है की 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कचहरी परिषद रावर्टसगंज के पार्क में योग शिविर का आयोजन सुबह 4:30 से 6 बजे तक होना है ,जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में जनपद न्यायाधीश सुरेंद्र प्रसाद मिश्रा व विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल होगे।

इस दौरान वरिष्ठ योग शिक्षक सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज सभी योग कक्षाओं के योगी बंधु सोनी धर्मशाला में एकत्रित हुए, जहां नित्य योग के पश्चात टोली बनाकर घर-घर जाकर जन जागरण रैली निकालकर लोगों को जागरुक किया, और 21 जून अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को जनपद न्यायालय, कचहरी परिसर रावर्टसगंज में आने के लिए आमंत्रण पत्र दिया।

वहीं पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रवि प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि पांचवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कचहरी परिसर में मनाया जाएगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में जनपद न्यायाधीश सुरेंद्र प्रसाद मिश्रा व विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहेंगे। यह कार्यक्रम पतंजलि योग समिति,विधिक सेवा प्राधिकरण और बार के लोगों के सहयोग से आयोजित होगा। जिसमें लोगों से अपील किया गया है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने परिवार के साथ उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएं। इस दौरान पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रवि प्रकाश त्रिपाठी ,योग शिक्षक सुनील श्रीवास्तव ,ओम प्रकाश यादव, मोहरदेव पांडेय,भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के महामंत्री सुनील चौबे,जिला संवाद प्रभारी चन्द्रकान्त मिश्रा ,सुरेंद्र तिवारी,डॉ0 सुनील सिंह प्रतिभा सोनी,हरि प्रसाद,संतोष,हेमेंद्र दुबे,हेमंत जैन,जनार्दन,दिलीप कुमार सिंह,पन्नलाल सोनी,संतोष कुमार,रामसेवक,देवेंद्र श्रीवस्वाव,विजय जायसवाल,लक्ष्मी नारायण पांडेय समेत सैकड़ो की संख्या में योगी साधक उपस्थित थे।

Translate »