प्रियंका को यूपी सीएम पद का चेहरा बनाने के फैसले पर सिंधिया ने कही यह बात

लख़नऊ।कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा सीटवार लखनऊ में बैठक के बाद कहा कि यूपी में कांग्रेस को मजबूत करना हमारी एकमात्र प्राथमिकता है। पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हालिया लोकसभा चुनाव अकेले लड़ा। 2022 का विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने की तैयारी करेंगे। प्रियंका को सीएम चेहरा बनाये जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला नेतृत्व और केन्द्रीय कोर कमेटी करेगी।
सिंधिया ने चुनावी नतीजों के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि जो परिणाम सामने आए हैं बिल्कुल भी संतोषजनक नहीं है। कार्यकर्ताओं की राय लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी। उपचुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि अगले चरण में उपचुनाव की एक-एक सीट के बारे में स्थानीय नेतृत्व से चर्चा करके प्रत्याशियों के बारे में फैसला किया जाएगा। बूथ स्तर तक संगठन के पुनर्गठन के बारे में निर्णय लेंगे। अच्छे प्रत्याशियों को आगे करके फैसला लिया जाएगा।

“”★ प्रत्याशी और संगठन ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया

इससे पहले श्री सिंधिया ने करीब साढ़े 6 घंटे लोकसभा सीटवार चुनावी नतीजों की समीक्षा की। उन्होंने दो-दो लोकसभा सीटों की एक साथ बैठक की। इसमें प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और श्री सिंधिया से संबंध्ध दोनों सचिव रोहित चौधरी व धीरज गूर्जर मौजूद थे। बैठकों में जिला-शहर अध्यक्षों ने बाहरी प्रत्याशियों द्वारा स्थानीय संगठन से तालमेल न करने की बात कही। उनका कहना था कि प्रत्याशी चयन में स्थानीय संगठन की कोई राय नहीं ली जाती और प्रत्याशी ऊपर से थोप दिये जाते हैं जबकि प्रत्याशियों ने बताया कि अधिकांश जिलों में पार्टी का संगठन कागजी है। जमीन पर कमेटियां काम नहीं कर रही है। हालत यह है कि बूथ पर पार्टी का बस्ता लगाने वाले नहीं थे।

Translate »