पीएम मोदी ने जिनपिंग से कहा- आतंकवाद पर अपने वादे नहीं निभा रहा है पाकिस्तान

बिश्केक।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर आतंवाद को लेकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद पर अपने किए वादों को पाकिस्तान पूरा नहीं कर पा रहा है. उन्होंने कहा कि बातचीत के लिए पाकिस्तान को महौल बनाना होगा. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते द्विपक्षीय है।

मुलाकात के दौरान PM मोदी ने शी जिनपिंग को जन्मदिन की अग्रिम बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि मिलकर दोनों देश आगे बढ़ सकते हैं. पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शि जिनपिंग को भारत आने का भी न्यौता दिया. मसूद अजहर मामले पर शुक्रिया कहा।

पीएम मोदी ने कहा, ‘सबसे पहले तो 15 जून को आपका जन्मदिन है, इसलिए मेरी तरफ से और भारत के लोगों की तरफ से आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं. भारत में चुनाव नतीजे के बाद आपका मुझे संदेश मिला, आपने मुझे बधाई दी. आज आपने मुझे दोबारा बधाई दी जिसके लिए आपका बहुत-बहुत आभार. जैसा कि आपने कहा कि आगे आने वाले दिनों में बहुत सारे विषयों में पर हम आगे बढ़ सकते हैं. हम दोनों एक समान कार्यकाल मिला, एक तरह से मिलकर काम करने के लिए।

Translate »