विश्व की सारी बड़ी समस्याओं का समाधान योग है –  योग गुरु अजय पाठक

सोनभद्र । आज 100 दिवसीय सह योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर के 89 वे दिन शिक्षा निकेतन इण्टर कॉलेज ओबरा में मुख्य रूप से गुरमा जेल अधीक्षक मिजाजी लाल,थानाध्यक्ष ओबरा विजय प्रताप सिंह एवं अल्ट्राटेक डाला से मनीष तोषनीवाल ने सँयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

सभी शिविनार्थियो/योग प्रशिक्षक को मुख्य अतिथि जेल अधीक्षक मिजाजी लाल और थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि योग गुरु अजय कुमार पाठक के माध्यम से निःशुल्क योगा प्रशिक्षण प्राप्त सभी युवाओ को राष्ट्र निर्माण में योग की क्रान्ति के माध्यम से अपनी-अपनी सहभागिता निभाना है और स्वस्थ और समृद्धिशाली, उन्नतशील राष्ट्र के निर्माण में अपना सहयोग करना है ।

मनीष तोषनीवाल और योग गुरु ,आचार्य अजय कुमार पाठक कहा कि योग ही समाजसेवा का सबसे उत्तम मार्ग है, जिससे हम दूसरों की मदत कर सेवा के पुण्य का पूर्ण रूप से आशीर्वाद ले सकते है । कार्यक्रम में योग गुरु अजय कुमार पाठक सुगर,मोटापा,कमर दर्द,पेट की समस्या,चाय पीने के नुकसान और आयुर्वेद की दिनचर्या की जानकारी दी ।

कार्यक्रम में सहयोग प्रशिक्षण में योग शिक्षक आयुष बंसल,प्रिया,पूजा,आरती,प्रीति,जीवितीका,नैनशी,रितिका,साक्षी,गरिमा,वैष्णवी,तारा,सुनीता,सन्ध्या,पूजा जी,अंचल, रीतिक,सचिन,रोहित,रतन, मृतुन्जय, विक्की,पीयूष,प्रियांशु,नीरज समेत तमाम योग प्रशिक्षक मैजूद थे ।

Translate »