उत्तर प्रदेश की खाश खबर

*पीजीआई में होगी रोबेटिक सर्जरी
लखनऊ। एसजीपीजीआई अस्पताल में रोबोटिक सर्जरी की हुई शुरुआत। चिकित्सा शिक्षा मंत्री गोपाल जी टंडन ने किया उद्धघाटन। प्रमुख सचिव चिकत्सा शिक्षा रजनीश दुबे भी रहे मौजूद। 30 करोड़ की लागत से खरीदा गया अमेरिका से रोबोट, पीजीआई में रोबोटिक सर्जरी इंडोक्राइन विभाग में होगी।
रोबोट से ऑपरेशन करने पर इंफेक्शन का खतरा नहीं होगा। प्रदेश का पहला अस्पताल बना रोबोट सर्जरी करने वाला पीजीआई। पीजीआई अस्पताल के डारेक्टर राकेश कपूर की मेहनत लाई रंग।

*दो साल की बच्ची को गोली मारी गई
काकोरी थानान्तर्गत मौदा गांव में राकेश नाम के जिम चलाने वाले लड़के ने 2 साल की बच्ची को मारी गोली।
घायल लड़की को काकोरी मोड़ पर स्थित वर्मा हॉस्पिटल ले जाया गया है। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार मिश्रा व सीओ मलिहाबाद शेषमणि पाठक मौके पर पहुंचे। घटना का कारण अभी पता नहीं चल सका है।

घर में घुसकर बालिका से छेड़छाड़
थाना गोसाईगंज के सुरिया मऊ गांव में नाबालिक लड़की के साथ दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट और छेड़छाड़। पीड़ित परिवार ने बेटी के साथ थाने में पुलिस से की शिकायत। शिकायत के बाद भी गोसाईगंज पुलिस ने नहीं की कोई कार्यवाही।आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखने की बजाय थाने से किया चलता। परिवारवालों ने अधिकारियों से लगाई इंसाफ की गुहार।

कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च
अलीगढ़ में मासूम बच्ची के साथ घटित अमानवीय घटना को लेकर कांग्रेस का कैंडल मार्च, हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर कैंडल मार्च निकाल का दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी कैंडल मार्च में हुए शामिल।

संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए युवक का नही लगा सुराग
*पिता लगा रहा अपहरण का*
आरोप पुलिस ने मामले को डाला ठंडे बस्ते मे

लख़नऊ।राजधानी लखनऊ नगराम कस्बे से बीते दिनों लापता हुए युवक का अभी तक नही लगा पाई पुलिस सुराग
मिली जानकारी के अनुसार नगराम कस्बे के रहने वाला युवक मो अकबर पुत्र मो अनवर दिनांक 19,4,2018 को बाम्बे से अपने घर नगराम वापस आ रहा था जो रास्ते से संदिग्ध परिस्तिथियों मे गायब हो गया जिसकी गुमसूदगी की रिपोर्ट नगराम थाने दर्ज होने के बाद नगराम पुलिस ने मामले को ठंडे बस्ते मे डाल दिया।
*गायब हुए युवक के पिता अनवर ने बताया की चेयरमैन प्रतिनिधी मो सोफियान के कहने पर अतीक इरफान चांद बाबू व अतीक के लड़के ने मिल कर मेरे बेटे का अपहरण कर लिया था और धमकी दी थी की ज्यादा कुछ करोगे तो तुम्हारे दूसरे लड़के को भी गायब कर देगें मैने उस समय नगराम थाने मे बेटे के अपहरण की तहरीर दी थी लेकिन नगराम पुलिस ने मो सोफियान के कहने पर मेरी दी गई तहरीर को बदलकर गुमसूदगी का मुकदमा दर्ज किया था* जिसकी मैने शिकायत मोहनलाल गंज सीओ व अन्य अधिकारीयो से की थी लेकिन मेरी कोई सूनवाई नही हुई व मेरे बेटे का लगभग एक साल बाद भी कोई सुराग नही लगा जिसको लेकर मे काफी परेशान रहता हु नगराम मे नगराम पुलिस सिर्फ मो सोफियान के कहने पर चलती है।

बच्ची को लगी गोली अपडेट-
काकोरी थाना क्षेत्र के मौदा गांव में दो साल की बच्ची को गोली लगने के बारे यह बात सामने आ रही है कि आरोपी अपने घर की छत पर कर रहा था हवाई फायरिंग। फायरिंग के दौरान पड़ोस की ढाई वर्षीय आराध्या नामक बच्ची के लगा छर्रा।
बच्ची की हालत खतरे के बाहर, पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश में जुटी।

Translate »