मिशन कायाकल्प के अंतर्गत ग्रेडेड लर्निंग कार्यक्रम में बीआरपी,डीआरपी ,बीईओ व शिक्षक हुए सम्मानित

सोमभद्र। जनपद सोनभद्र मे विभिन्न बौद्धिक क्षमता मे कक्षा के न्यूनतम अधिगम स्तर से कम की जानकारी रखने वाले बच्चों को प्रति दिन 2 घंटे के विशेष कक्षाओं के माध्यम से शिक्षा की धारा से जोडऩे के लिए बेसिक शिक्षा विभाग एवं प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के सम्मिलित मिशन शिक्षा कायाकल्प ग्रेडेड लर्निग कार्यक्रम को जनपद में संचालित किया जा रहा है।

पहले चरण में अपेक्षित सफलता मिलने के कारण जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल ने कहा कि जुलाई माह से समस्त शिक्षक के माध्यम से इस कार्यक्रम को और बेहतर तरीके से संचालित किया जायेगा।समीक्षा बैठक मे मुख्य अतिथि के रूप में सुश्री गायत्री संयुक्त शिक्षा निदेशक(महिला) प्रयागराज ने कहा कि जनपद के समस्त बेसिक शिक्षा विभाग,प्रथम संस्था और डीआरपी/बीआरपी को बधाई देते हुए कहा कि प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के कमाल पद्धति से शिक्षण कार्य से बच्चों में सकारात्मक प्रगति हुई।

जिससे मैं जनपद सोनभद्र की प्रसंशा प्रदेश स्तर तक करुगी। प्रथम संस्था से रामनरेश पटेल ने कहा कि जनपद का कार्य बहुत ही सराहनीय और प्रभावशाली रहा, जिससे कमजोर बच्चे खेल – खेल के माध्यम से उनके पाठृयपुस्तक से जोडा जा सके।जनपद स्तरीय ग्रेडेड लर्निग कार्यक्रम के आंकड़े के बारे मे रामनाथ उपाध्याय ने समस्त आंकड़ों को साझा किया।

प्रथम संस्था के जिला समन्वयक नागेंद्र निसाद ने जनपद में संचालित कार्यक्रम के रुपरेखा को बताते हुए समस्त डीआरपी/बीआरपी व टीचर के कार्य की सराहना करते हुए बधाई दी।कार्यक्रम में अच्छे कार्य करने वाले शिक्षकों को गायत्री,सुषमा शुक्ला,डायट प्राचार्य नन्द लाल ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, रामनरेश पटेल,विभिन्न शिक्षकों को इंदू,कौशल कुमार, मंगलाशंकर,घनश्याम सिंह, निशा चतुर्वेदी, विमल कुमार,सुषमा शुक्ला, कमलेश कुमार, प्रमोद कुमार, के.के.सिंह आदि को सम्मानित किया गया।जिसमें डीपी सिंह समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अशोक सिंह, प्रथम संस्था से राजेश कुमार, सूर्य भान सिंह आदि उपस्थित रहे।

Translate »