बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी में बृहस्पतिवार शाम आंधी-पानी मचाई तवाही

बुन्देलखण्ड।बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी में बृहस्पतिवार शाम आंधी-पानी से गर्मी से बेहाल लोगों को जहां राहत मिली, वहीं टिन शेड के नीचे दबने से दो साल की मासूम और युवक की मौत हो गई, जबकि दीवार गिरने से एक बच्चे की जान चली गई। कई जगह ओले भी गिरे।
तेज आंधी से कुछ जगहों पर पेड़गिर गए हैं और आवागमन भी बाधित हो गया है। देर शाम छह बजे तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। बुंदेलखंड के महोबा में तेज आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इसी बीच बिजली का जर्जर तार धरम सिंह (35) पुत्र जगदीश सिंह के ऊपर गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई।
हमीरपुर जिले के मौदहा क्षेत्र में आंधी का ज्यादा असर रहा, यहां बारिश भी हुई। सायर और बिवांर क्षेत्र में दर्जनों पेड़ धराशायी हो गए। बिजली के तार व खंभे टूट गए। पेड़ गिरने से यूपी 100 की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है। युवक और उसकी मां जख्मी हो गई।

दोनों को गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया। जालौन के कदौरा ब्लॉक के मगराया गांव में देर शाम को आंधी-पानी के साथ ओले गिरे। यहां दो ग्रामीण मामूली रूप से चुटहिल हो गए। उधर, फर्रुखाबाद में भी आंधी-पानी के साथ ओले भी गिरे। जगह-जगह फॉल्ट से कई जगह बिजली गुल हो गई।

Translate »