विश्व पर्यावरण दिवस पर एनसीएल महिला मंडल ने किया पौधारोपण

सिगरौली।विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के महिला मंडल ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने के एनसीएल की मुहिम में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर कंपनी के विभिन्न कोयला क्षेत्रों की महिला समितियों ने पौधारोपण किया और आम लोगों को भी पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए पौधे बांटे।

दुधीचुआ क्षेत्र की संगिनी महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती किरन कुमार की अगुवाई में समिति की सदस्याओं ने दुधीचुआ सैक्टर-बी आवासीय परिसर में 50 पौधे लगाए और इन सभी पौधों के समुचित रख-रखाव का दायित्व लिया। कार्यक्रम में श्रीमती किरन कुमार ने पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने का आह्वान किया और मनुष्य के क्रियाकलापों से पर्यावरण को होने वाले नुकसान के प्रति सजग किया।

पौधारोपण में संगिनी महिला समिति की श्रीमती कंचनबाला सिंह, श्रीमती सविता अग्रवाल, श्रीमती रश्मि रंजन, श्रीमती रेखा झा, श्रीमती सुजाता महापात्र, श्रीमती सुनीता सिंह एवं श्रीमती रितु वर्मा ने सहयोग दिया।

अमलोरी क्षेत्र की सुरभि महिला समिति की सदस्याओं ने समिति की अध्यक्षा श्रीमती आभा द्विवेदी और उनकी टीम ने स्थानीय ग्रामीणों को पौधारोपण के प्रति जागरूक करने के लिए 100 पौधे देने सहित खुद भी अमलोरी कॉलोनी में पौधे लगाए। श्रीमती द्विवेदी ने कहा कि अमलोरी क्षेत्र के साथ मिलकर सुरभि महिला समिति हरित और स्वच्छ पर्यावरण सुनिशिचित करने हेतु अपना सहयोग देने के लिए पूर्णतया कटिबद्ध है।

ककरी कॉलोनी में ककरी क्षेत्र की एकता महिला समिति की टीम ने भी विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधे लगाए और उन्हें नियमित रूप से सिंचित कर उनकी सेवा करने का संकल्प लिया। एकता महिला समिति की पौधारोपण की इस मुहिम में समिति की श्रीमती अंजूश्री साहू, श्रीमती निधि खुल्बे, श्रीमती इंदू सिंह, श्रीमती अंजू सिंह, श्रीमती मनीषा कुमार और श्रीमती रेखा यादव ने सहयोग दिया।

Translate »