टेंशन दूर करने के लिए अमेरिका में निकाला गया अनोखा तरीका, सड़कों पर लगे पंचिंग बैग

न्यूयॉर्क के एक डिजाइन स्टूडियों ने कर्मचारियों को तनाव मुक्त करने का अनोखा तरीका निकाला है. स्टूडियो ने सड़कों पर कई जगह पंचिंग बैग लगाए हैं, ताकि लोग उन्हें लात-घूसे मारकर खुद को तनाव मुक्त कर सकें।

टेंशन पूरी दुनिया में एक कॉमन शब्द बन चुका है. ऑफिस में काम करने वाले दुनियाभर के कर्मचारियों की जिंदगी में टेंशन बढ़ रही है. टेंशन के लेकर पिछले महीने गैलप का सर्वे आया था, जिसमें कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए. गैलप के सर्वे में अमेरिकियोंको सबसे तनावग्रस्त लोगों की सूची में रखा था. सर्वे में बताया गया कि 10 साल में कर्मचारियों में गुस्सा, घबराहट और तनाव सबसे अधिक है।

वहीं न्यूयॉर्क के एक डिजाइन स्टूडियों ने कर्मचारियों को तनाव मुक्त करने का अनोखा तरीका निकाला है. स्टूडियो ने सड़कों पर कई जगह पंचिंग बैग लगाए हैं, ताकि लोग उन्हें लात-घूसे मारकर खुद को तनाव मुक्त कर सकें. न्यूयॉर्क की सड़कों पर लोगों को इन पंचिंग बैग्स पर घूंसे मारकर गुस्सा निकालते देखा जा सकता है ।

ये है स्टूडियो का लक्ष्य
जिस स्टूडियो ने सड़कों पर ये पंचिंग बैग लगाए हैं उसका नाम है- डोंट टेक दिस रॉंग वे. यह जॉर्जिया का डिजाइन स्टूडियो है, जिसका उद्देश्य अपने डिजाइनों से गंभीर मामलों को हल्का करना है. स्टूडियो ने इसका आइडिया न्यूयॉर्क डिजाइन वीक में पेश किया था. स्टूडियो का कहना है कि वह उन भावनाओं को जाहिर होने का मौका देना चाहते हैं, जो एक आम शख्स अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में नहीं कर पाता है।

Translate »