बाड़ी टोला में ओबरा विधायक ने तालाब का किया उद्घटना

डाला(सोनभद्र) मिशन सोन जलाग्रह फेज 2 के अंतर्गत बुद्धवार को चोपन विकासखंड के बिल्ली मारकुंडी ग्राम पंचायत वार्ड नंबर 1 बाड़ी टोला में रामनाथ के खेत में तीस मीटर लम्बा और चौड़ा तालाब का उद्घाटन भाजपा विधायक संजय सिंह गौड़ द्वारा विधिवत पुजा कर नारियल फोड़कर किया गया।

इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद ओबरा विधायक ने कहा की जल के बिना जीवन सुना है ऐसे में सोन जलाग्रह की यह योजना मानव, पशु पक्षी जीव जंतु सभी के लिए लाभप्रद है इससे जलस्तर भी कम नहीं होगा उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की नैतिक जिम्मेदारी बनती है की घर का पानी घर में खेत का पानी खेत में जल संचय करें ताकि कम बरसात में भी पानी की किल्लत से निजात मिल सके।

खण्ड विकास अधिकारी चोपन रमाकॉत सिंह ने बताया की यह योजना पुरे ब्लाक में चल रही है उक्त तालाब का निर्माण तीस मीटर लंबा व चौडा कराया जाएगा तालाब की खुदाई वर्षा होने के पूर्व पूर्ण हो जाएगी। इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेश जायसवाल, सचिव सुनील पाल, रोजगार सेवक दिलीप साहनी, ग्राम पंचायत सदस्य मनोज बैगा, संयोजक बबलू निषाद, गुड्डू गोड़, प्रवीन पाण्डेय, मृत्युंजय पाण्डेय,रामु कुशवाहा समेत सैकडो़ मजदुर मौजूद रहे।

Translate »