राजकीय बालिका इंटर कालेज शाहगंज में चहरदीवारी व पुराने जर्जर भवन की दुर्व्यवस्था से निजात दिलाने की मांग

शाहगंज/सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव) विकास खण्ड घोरावल में एकमात्र राजकीय बालिका इंटर कालेज डोहरी शाहगंज में संचालित होने के बावजूद विभागों की लापरवाही से पुराने भवन खंडहर होने के कगार पर हैं। जब सन 1993 में हाईस्कूल मान्यता के साथ राजकीय बालिका हाईस्कूल शिक्षा की शुरुआत हुई तो क्षेत्र में बालिकाओं में हर्ष की लहर दौड़ गई लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया सन् 2008 में राजकीय इण्टर कालेज के रूप में परिवर्तित हो गया।

जहाँ सरकारी संस्थाओं से दो मंजिला भवन का निर्माण कराया तो गया लेकिन विद्यालय में चाहरदीवारी नहीं होने से अराजक तत्वों के द्वारा लगभग सभी खिड़कियों का शीशा जगह-जगह तोड़ दिया गया और विद्यालय परिसर चारागाह के रूप में छुट्टा पशुओं का अड्डा बन चुका है।

जहाँ कुछ महिने पुर्व घोरावल तहसील दिवस पर जाते वक्त निवर्तमान जिलाधिकारी के स्थलीय निरीक्षण से भवन सुधार के लिए संबंधित विभाग को फटकार भी सुननी पडीं थीं जिसके बाद क्षेत्रीय लोगों में विद्यालय में बाउन्डीवाल बनने की आस जगी थी जो लोकसभा चुनाव आ जाने की वजह से मामला ठंडे बस्ते में चला गया। क्षेत्रीय अविभावकों ने जिलाधिकारी महोदय का ध्यान आकृष्ट कराते हुए घोरावल ब्लाक में एकमात्र राजकीय बालिका विद्यालय में चाहरदीवारी व पुराने जर्जर भवन की दुर्व्यवस्था से शिक्षा मंदिर को निजात दिलाने की मांग की है।

Translate »