केंद्रीय सुरक्षाबलों ने घाटी में इस साल अब तक 101 आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर। केंद्रीय सुरक्षाबलों ने घाटी में इस साल अब तक 101 आतंकियों को मार गिराया।सेना के अफसरों के मुताबिक, मार्च से अब तक 50 युवा विभिन्न आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं। बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं का आतंकी संगठनों से जुड़ना चिंता का विषय बना है।

अफसरों के मुताबिक, हमें सुरक्षा बनाए रखने के लिए और युवाओं को शिक्षित एवं मानसिकता बदलते हुये उन्हें विकाश की मुख्य धारा से जोड़ना होगा इतना ही नही उदरबादी बन आतंकी बननेसे रोकने के लिए बेहतर उपाय तलाशनेहोंगे। यहां तक की युवाओं को कट्टरता के रास्ते पर जाने से रोकने के लिए उनके परिवारों को भी शिक्षित करना होगा।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 31 मई 2019 तक 101 आतंकी मारे गए। इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं। मारे गए आतंकियों में अल-कायदा के संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का कथित प्रमुख जाकिर मूसा भी शामिल है। हालांकि, मूसा की मौत के बाद अंसार गजवत-उल-हिंद में शामिल होने वाले आतंकियों की संख्या में इजाफा हुआ है।

आतंकी के खिलाफ ऑपरेशनों में शामिल और रणनीति बनाने वाले अफसरों का मानना है कि एंटी टेररिस्ट पॉलिसी में विचार करने की जरूरत है, जिससे कट्टरता से होने वाले नुकसान के बारे में युवाओं और उनके परिजनों को शिक्षित किया जा सके।

Translate »