नाबालिक लड़की की शादी को समाज सेविका ने रूकवाया

सोनभद्र। ओबरा थाना इलाके के ओबरा सेक्टर 4 विकास नगर कॉलोनी वार्ड 13 में एक नाबालिग 12 वर्षीय लड़कीं की शादी उसके माता-पिता के द्वारा 28 मई को जबलपुर निवासी एक लड़के के साथ डाला अचलेश्वर मंदिर पर चोरी चुपके किया जा रहा था।इस बात की जानकारी पड़ोसियों को भी नही थी।शादी व्याह के कुछ अगुवा लोगों की देख -रेख में करा दिया गया।

image

सुबह बिदाई के लिये जब लड़कीं को घर पर लाया गया तो आस-पास के लोग पूरे मामलें को देख हक्का -बक्का रह गये और इस शादी को गलत मानते हुये तत्काल इस मामलें में जानकारी समाज सेविका सवित्री देवी अध्यक्ष महिला सुरक्षा एवं जन सेवा ट्रस्ट को दी गयी।

image

  सवित्री देवी मौके पर पहुचकर सारे साक्ष्यों को देखते हुये तत्काल जिला प्रोवेशन अधिकारी  से संपर्क किया। उनके द्वारा फौरन 181 नम्बर पर बात करके सूचना देने को कहा गया।  सूचना देने के पश्चात करीब कुछ समय बाद 181 नम्बर टीम ओबरा थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुचकर मामलें की जानकारी लेते हुये सभी को हिदायत देते हुये लड़कीं को अपने साथ ले गयी। आज जिला बाल संरक्षण अधिकारी,जिला प्रोवेशन अधिकारी द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।वही आस-पास के लोगों ने कहा की अगर यह नाबालिक लड़की अपने ससुराल चली जाती तो पूरा इसका जिंदगी बर्बाद हो जाता, सभी की मदद से यह पूरे मामलें पर रोक लग सकी।

Translate »