एन टी पी सी सिंगरौली में विश्व तम्बाकू निषेध दिवस का आयोजन

सोनभद्र।एनटीपीसी लिमिटेड/सिंगरौली विद्युत गृह में विश्व तम्बाकू निषेध दिवस -2019 के मौके पर तम्बाकू का प्रयोग छोड़ने के उद्देश्य विविध कार्यक्रमों का आयोजन कराये गये । इस मौके पर विद्युत गृह के संजीवनी चिकित्सालय में एनटीपीसी कर्मचारियों एवं आवासीय परिसर के निवासियों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन करायी गयी । इसी क्रम मेन प्लांट प्रचालन एवं अनुरक्षण-एमटीपीसी हाल में मुख्य महाप्रबंधक श्री देवाशीष सेन की अगुवाई में तम्बाकु का प्रयोग न करने हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ॰ एम0एम0 साब्दे ने शपथ का वाचन कराया तथा डॉ॰ प्राजंल ज्योति दत्ता ने तम्बाकू के प्रयोग से होने वाली असाध्य बिमारियों जिनका उपचार बेहद कठिन होता है की थीम पर प्रस्तुतिकरण दिया । इस कार्यक्रम में वरिष्ठ प्रबंधक सुरक्षा ने मुख्य महाप्रबंधक की अनुमति पर तम्बाकु छोड़ने की अपील शीर्षक से प्रेरणाप्रद कविता सुनाकर लोगो को तम्बाकु के खिलाफ माहौल खड़ा किया ।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ॰ साब्दे ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में तम्बाकू प्रयोग की विभीषिकाओ को रखते हुए बिना समय गवाएं तम्बाकु एवं तम्बाकू उत्पादों को छोड़ने की अपील रखी ।
कार्यक्रम अगले चरण में प्रशासनिक भवन मुख्य गेट पर परियोजना में कार्यरत संविदा श्रमिकों के लिए कार्यक्रम कराया गया । जिसमें भारी संख्या में उपस्थित श्रमिकों ने एक स्वर से तम्बाकू छोड़ने का संकल्प लिया । कार्यक्रम में महाप्रबंधक प्रचालन एवं अनुरक्षण वी एम राजन, महाप्रबंधक अनुरक्षण एस.मैथ्यू अन्य अपर महाप्रबंधक गण सहित भारी संख्या में वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे तथा तम्बाकू मुक्त वातावरण तैयार करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त किया। कार्यक्रम का संयोजन डॉ॰ वर्तिका कुलश्रेष्ठ द्वारा किया गया ।

Translate »