पी टी ए शिक्षकों का आरोप , जांच के नाम पर शिक्षा विभाग कर रहा खाना पूर्ति

(अरुण पांडेय/विवेकानंद)

बभनी(सोनभद्र)विकास खण्ड के इकलौते राजकीय इंटर कालेज चपकी से निष्काषित पी टी ए शिक्षकों व प्रभारी प्रधानाचार्य का विवाद गहराता जा रहा है।शिक्षकों ने मध्यान भोजन में फर्जीवाड़ा सहित कई बिंदुवार गम्भीर आरोप उच्चाधिकारियों को भेजे पत्र में लगाया है।
जानकारी के अनुसार विकास खण्ड के इकलौते राजकीय इंटर कालेज चपकी में महज एक महिला शिक्षक की तैनाती है उन्ही के पास प्रधानाचार्य का प्रभार भी है।क्षेत्र के लोगो ने शिक्षक अभिभावक संघ बनाकर शिक्षकों का नियुकित किया है। जिसका परिणाम रहा कि बिद्यालय का इंटर का रिजल्ट 93% व हाईस्कूल का 67%रिजल्ट आया है।
बिद्यालय के अच्छे प्रदर्शन के बाद भी बिद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य द्वारा 30 मार्च को शिक्षक अभिभावक संघ द्वारा नियुक्त सभी शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की नोटिस पकड़ा दी गयी।रोजी रोटी पर संकट के बादल मंडराता देख शिक्षकों में पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराया जिसके क्रम जांच करने जिलाबिद्यालय निरीक्षक पहुँचे। शिक्षकों का आरोप है के जिलाबिद्यालय निरीक्षक द्वारा जांच के नाम पर लीपापोती की गई।शिक्षकों का आरोप है कि बिद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्य द्वारा बिद्यालय निधि में आये धन का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया जा रहा है।मध्यान भोजन योजना में भी बड़े पैमाने पर गोलमाल किया जा रहा है।शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष सुरेश चंद्र सहित राजकिशोर मुन्नीलाल राजनारायण सुरेश कुमार सहित अभिभावकों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इंटर कालेज में हुए भ्र्ष्टाचार उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग किया है।

Translate »