पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

वैनी /सोनभद्र (सुनील शुक्ला) विकास खण्ड नगवां के ग्राम पंचायत वैनी व दूबेपुर के ग्रामीणों ने पानी सप्लाई न मिलने पर सम्बन्धित विभाग व ग्राम प्रधान के खिलाफ पानी टंकी के सामने विरोध प्रदर्शन कर जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल के आवास पर पहुच कर हो हल्ला करना शुरू कर दिया अध्यक्ष के कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीण शांत हुए।

image

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत वैनी व दूबेपुर में गर्मी में पानी का जलस्तर काफी नीचे चला जाता है जिससे सारा हैंडपम्प सुख जाते है। इस गम्भीर स्थिति को देखते हुए ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए सपा सरकार में वैनी व दूबेपुर के ग्रामीणों के लिए जल निगम पेयजल ग्रामीण योजना से लगभग तीन करोड लागत से पानी टंकी बनवाया।

image

पाँच- छः साल पहले पानी सप्लाई सुचारू रुप से किया जा रहा था। इस समय भीषण गर्मी में कभी कभार पानी सप्लाई चालू किया जा रहा तो कभी एक दम बंद कर दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जो पम्प से पानी सप्लाई किया जाता है उससे पम्प कर्मचारी अपने खेतो की सिचाई कर रहे है जिसकी वजह से पानी टंकी भर नही पा रही है जिससे ग्रामीण पानी के लिए कोसो दुर से गंदा पानी पिने के लिए भटक रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल ने ग्राम प्रधान को फटकार लगाते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को समस्या से अवगत कराकर ग्रामीणों को जल्द से जल्द पानी सप्लाई बहाल कराने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी महोदय का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए मांग किया कि नगवां ब्लाक के ग्राम पंचायत वैनी व दूबेपुर के ग्रामीणों को पानी सप्लाई टैंकर से कराया जाय व जल्द से जल्द पानी सप्लाई बहाल कराई जाय अन्यथा वैनी दुबेपुर के ग्रामीण जिला मुख्यालय का घेराव करने को बाध्य होगे। प्रदर्शन करने वालो में रजल विश्वकर्मा, बिकास, अनिल, बाबुलाल, आसिष सिन्ह, अभिशेष सिन्ह, साधू, सुबाष, राजू, छोटेलाल, बिमलेश गुप्ता, अमर, आदी लोग मौजूद रहे।

Translate »