विश्वयोग दिवस को सफल बनाने के लिए पतंजलि योग समिति की बैठक सम्पन्न

सोनभद्र।पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तत्वावधान में 21 जून विश्व योग दिवस की तैयारियों को लेकर आज मंडी समिति राबर्टसगंज में नित्य योग के पश्चात पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रवि प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई।जिसमें सभी पदाधिकारी,योग शिक्षक व योग बंधु उपस्थित रहे।इस दौरान बैठक के माध्यम से 21 जून विश्व योग दिवस को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों का चयन किया गया और सबको जिम्मेदारी दिया गया।साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि सभी योगी बन्धु एक टोली बनानकर गांव -गांव ,घर -घर जाकर 21 जून विश्व योग दिवस पर कार्यक्रम स्थल पर आने लिए लोगो को आमंत्रण पत्र देगे और योग के बारे में लोगो को विस्तृत जानकारी भी दी जाएगी।

image

बताते चलें कि आज पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तत्वाधान में 21 जून विश्व योग दिवस की तैयारी को लेकर मंडी समिति रावर्टसगंज में बैठक आहूत की गई। जिसमें सबसे पहले नित्ययोग कराया गया ,जिसमें प्राणायाम के बाद सिंहनाद और हास्य योग के द्वारा लोगों के मन मस्तिष्क को शुद्ध किया गया। इसके पश्चात बैठक आहूत की गई ।जिसमें सभी पदाधिकारी ,योग शिक्षक व योग बंधु उपस्थित रहे ।इस दौरान बैठक के माध्यम से 21 जून विश्व योग दिवस को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों का चयन किया गया ।जिसमें मार्गदर्शक में एसपी सिंह ,मिठाई लाल सोनी और संरक्षक मंडल में ओम प्रकाश यादव, सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी, सुनील श्रीवास्तव, पन्नालाल सोनी का चयन किया गया।

image

तो वही अध्यक्ष पद के लिए सुनील चौबे, उपाध्यक्ष पद के लिए हरिप्रसाद, महामंत्री के लिए एएन सिंह और कोषाध्यक्ष पद के लिए संजय मिश्रा का चयन किया गया। साथ ही उपस्थित सैकड़ों योग बंधुओं को सदस्य बनाया गया और उनको जिम्मेदारी दिया गया। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि सभी योगी बंधु एक टोली बनाकर गांव-गांव ,घर-घर, मोहल्ले मोहल्ले में जाकर 21 जून विश्व योग दिवस के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आमंत्रण पत्र देंगे और लोगों से योग से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी देंगे ।

image

इस दौरान पतंजलि योग समिति के प्रमुख योग शिक्षक सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि आज 21 जून विश्व योग दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक आहूत की गई ,जिसमें सभी पदाधिकारी योग शिक्षक व योग बंधु उपस्थित रहे, सभी लोगों ने योग दिवस को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों का चयन किया।साथ ही सभी लोगों प्रशन्नता पूर्वक सहयोग करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया। वहीं पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रवि प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि 21 जून विश्व योग दिवस को सफल बनाने के लिए कमेटी का गठन किया गया है,

image

जिसमें यह निर्णय लिया गया कि सभी योगी बंधु टोली बनाकर गांव-गांव, घर-घर मोहल्ले-मोहल्ले में जाकर योग दिवस के कार्यक्रम को सफल बनाने का आमंत्रण पत्र देंगे और लोगों को योग से होने वाले लाभ के बारे में जानकारियां देंगे।  योग से शारीरिक लाभ के साथ ही साथ आर्थिक लाभ होता है क्योंकि योग करेंगे तो स्वस्थ रहेंगे ,तो जो दवा इलाज का पैसा बचेगा उसे अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे सकते हैं।इस दौरान रवि प्रकाश त्रिपाठी जिला प्रभारी, सुनील कुमार श्रीवास्तव, सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी,आशीष पठाक युवा प्रभारी, पन्नालाल सोनी, मोहरदेव पांडेय, मिठाई लाल सोनी, राजेश गुप्ता, विमल कुमार सिंह ,सुनील कुमार चौबे भारत स्वाभिमान के महामंत्री, संजय मिश्रा, संतोष कुमार, धनंजय कुमार मिश्रा ,अजय कुमार पांडेय, धर्मेंद्र चौरसिया, हरिप्रसाद यादव ,डॉ0 मनोज सिंह, एसपी मेहता, लक्ष्मी नारायण पांडेय, रामबाबू ,सत्य नारायण सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में योगी शिक्षक और योगी बंधु उपस्थित रहे।

Translate »