60 अरब डॉलर की लागत वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत कई समझौतों पर दस्तखत करेंगे

एजेंसी इस्लामाबाद।चीन के उपराष्ट्रपति वांग किशान रविवार को तीन दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे जिस दौरान वह राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान से कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत करेंगे। वे 60 अरब डॉलर की लागत वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत कई समझौतों पर दस्तखत करेंगे ताकि द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत किया जा सकेगा।

वांग (70) सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की पोलित ब्यूरो स्थायी समिति के सदस्य हैं। वह चीन की संसद नेशनल पीपुल्स कांग्रेस और सीपीसी के विदेश मामलों के मुख्य निकाय सेंट्रल फॉरेन अफेयर्स कमीशन के सदस्य भी हैं। हवाई अड्डे पर उनका स्वागत विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और अन्य उच्चाधिकारियों ने किया। दौरे में उपराष्ट्रपति वांग, पाकिस्तान के राष्ट्रपति अल्वी से और प्रधानमंत्री खान से मुलाकात करेंगे।

सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने रविवार को खबर दी कि पाकिस्तान और चीन कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने के लिए सहमति पत्र और समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे और परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक, वांग की यात्रा पाकिस्तान और चीन के सदाबहार और आजमाए हुए रिश्ते की अहमियत को रेखांकित करते हैं। उनकी यात्रा से द्विपक्षीय संबंधों में मजबूत आएगी और विविध क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच बढ़ते, बहुमुखी सहयोग की रफ्तार तेज होगी।

Translate »