केशव प्रसाद मौर्य ने दिए संकेत राम मंदिर पर जल्द आएगा बड़ा फैसला

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है इसी को लेकर ईटीवी भारत संवाददाता ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से बातचीत की। जहां उन्होंने कहा कि पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के समय जो संकल्प पत्र में वादे थे उनसे हटकर भी नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने काम किए हैं।

लखनऊ।

भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक विजय के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत की. वहीं उन्होंने दावा किया कि पार्टी सबसे पहले संकल्प पत्र में घोषित सभी वादों को पूरा करेगी. वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 और अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला लिया जाएगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से ईटीवी भारत के संवाददाता धीरज त्रिपाठी ने की बातचीत

जानिए क्या कहा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने

★ बीजेपी अपने संकल्प पत्र के सभी वादों को पूरा करने के लिए संकल्पित है जो संकल्प पत्र में वादे नहीं भी किए गए हैं उन्हें भी पूरा किया जाएगा.

★ 2014 के लोकसभा चुनाव के समय जो संकल्प पत्र में वादे थे उनसे हटकर भी नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने काम किया।

★ किसानों को सम्मान राशि दिए जाने का वादा, घोषणा पत्र में नहीं थी लेकिन बीजेपी ने यह बड़ा काम करके दिखाया है।

★ ऐतिहासिक जीत का जश्न जीवन की सबसे बड़ी खुशी है।

★ मेरे जीवन बहुत सारे खुशी के अवसर आए हैं लेकिन कल जिस प्रकार से बीजेपी को देश की जनता उत्तर प्रदेश की जनता आशीर्वाद मिला है।

★ उस आशीर्वाद को मिलने के बाद मैं समझता हूं कि इतना खुशी इतनी प्रसन्नता मुझे पहले कभी नहीं हुई थी जो अब हुई है।

★ केंद्रीय कार्यालय में शुक्रवार को कार्यक्रम था तो मोदी जी ने कहा था देशवासियों ने एक फकीर की झोली को भर दिया है, वह भी शब्द मुझे बहुत अच्छा लगा।

★ उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत हुई ही है, लेकिन पश्चिम बंगाल में भी भारतीय जनता पार्टी का संघर्ष और कार्यकर्ताओं का बलिदान है उसके बाद जो विजय है देश की विजय निश्चित तौर पर काफी सुखद है।

★पश्चिम बंगाल की जो विजय है वह चार चांद लगाने वाली जीत है वह विजय और सुख देने वाली प्रसन्नता देने वाली है उन बलिदानी कार्यकर्ताओं को सच्ची श्रद्धांजलि देने वाली विजय प्राप्त हुई है।

★ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नेतृत्व में जो संकल्प पत्र में देशवासियों से वादा किया गया है उसे तो पिछले कार्यकाल में हमारी सरकार ने पूरा करने का काम किया है।

★ जितना वादा किया था उससे कहीं अधिक और ज्यादा पूरा करने का काम किया गया लेकिन इस बार मैं यह मानता हूं जो वादे हैं वह तो पूरे ही होंगे जो वादे नहीं होते हैं उससे भी ज्यादा करके देने का काम किया जाना है।

★ हमने पिछले घोषणा पत्र में यह नहीं कहा था कि किसान सम्मान राशि दिया जाएगा लेकिन हमने यह करके दिखाया है।

★ आयुष्मान भारत योजना योजना लागू की है देश की आधी से अधिक आबादी को 5,00,000 की चिकित्सा सुविधा दिए जाने का काम हुआ है।

★ हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम भी हुआ है जो संकल्प पत्र के माध्यम से जो वादा किया गया था।

★ कश्मीर से धारा 370 का विषय हो अयोध्या में श्री राम लला जन्मभूमि का विषय हो अभी भले ही वह मामला सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष हो और ऐसे बहुत से मामले है, जिनकी बहुत चर्चा करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वो अदालत में लंबित हैं।

‘मोदी सरकार बनते ही धारा 370 खत्म करने पर क्या बोले’

★ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार बनते ही धारा 370 खत्म करने के मिल रहे फीडबैक के सवाल पर कहा कि मैं समझता हूं कि सरकार बनते ही खत्म कर दी थी या या कब की जाएगी, यह विषय प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद आगे जो बैठकें होंगी उसके माध्यम से संदेश आएगा।

★ जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है भारत माता के मस्तक का मुकुट है और जिस प्रकार से देश का विकास हो रहा है उसी प्रकार से जम्मू कश्मीर का भी विकास होगा।

★ यह भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री भी चाहते हैं जो जनादेश है इस बार जम्मू कश्मीर से भी मिला है वह हमारे संकल्प पत्र में वादा किया गया है उसका समर्थन करता है।

Translate »