समर्पिता महिला समिति ने किया मच्छरदानी वितरण

भरुहा गांव की 100 महिलाएं हुई लाभान्वित

सिंगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के जयंत क्षेत्र की समर्पिता महिला समिति ने रविवार को भरुहा गांव के सामुदायिक भवन में मच्छरदानियों का वितरण किया, जिससे गांव की 100 महिलाएं लाभान्वित हुए। समर्पिता महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती संगीता मिश्रा के नेतृत्व में समिति की सदस्याओं ने ग्रामीणों को मच्छरों के काटने से फैलने वाली मलेरिया, डेंगू और चिकनगुनिया जैसी जानलेवा बीमारियों से बचने में सहायता देने के उद्देश्य से यह मच्छरदानी वितरण किया। साथ ही, ग्रामीणों को सत्तू भी दिया गया।

समर्पिता महिला महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती संगीता मिश्रा ने मच्छरों के काटने से होने वाली बीमारियों से बचने के लिए कार्यक्रम में शामिल महिलाओं से मच्छर न पनपने देने के लिए अपने घरों में और आसपास कहीं भी पानी एकत्र नहीं होने देने की अपील की। उन्होंने मच्छरों से काटने से होने वाली बीमारियों के लक्षण एवं बीमारियों से बचाव के तरीके बताए और बीमारियों के लक्षण दिखने पर प्रभावित व्यक्ति को तुरंत डॉक्टर को दिखाने को कहा। साथ ही, श्रीमती मिश्रा ने ग्रामीणों को गर्मी के मौसम में बिलकुल भी खाली पेट नहीं रहने और रोज सुबह एक गिलास सत्तू जरूर पीने की सलाह दी।

कार्यक्रम के आयोजन में समर्पिता महिला समिति की उपाध्यक्षा श्रीमती पूनम कुमार सहित समिति की अन्य सदस्याओं और स्थानीय पार्षद श्री लालचंद कुशवाहा ने योगदान दिया।

Translate »