बाल भवन के बच्चों ने मनाया अपना वार्षिकोत्सव 2019 ’’निनॉद’’

सोनभद्र शक्तिनगर।एनटीपीसी लिमि0/सिंगरौली विद्युत गृह के आवासीय परिसर की महिलाओं की संस्था वनिता समाज के संरक्षण में बच्चों के सर्वागींण विकास के लिए समर्पित व संचालित बाल भवन के बच्चों ने अपना वार्षिकोत्सव 2019 निनॉद हर्षोउल्लास से मनाया । इस अवसर पर विद्युत गृह के मुख्य महाप्रबंधक देवाशीष सेन, वनिता समाज की अध्यक्षा श्रीमती कराबी सेन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) वी एम राजन तथा एवं वनिता समाज की वरिष्ठ सदस्याओं ने संयुक्त रूप में दीप प्रज्ज्वलित कर वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया ।
अध्यक्षा वनिता समाज श्रीमती सेन ने बाल भवन की गतिविधियों तथा छोटे बच्चों के विकास में बाल भवन के योगदान की सराहना करते संस्था के विकास में सहयोग के लिए सभी का आभार ज्ञापित किया ।
निनॉद की पहली प्रस्तुति के रूप बाल भवन के बच्चों ने गणेश बंदना पर मनोहारी नृत्य की प्रस्तुति दी जो खुब सराही गयी । इसके बाद शिव तांडव, बंगला नृत्य और पंजाब का सर्वाधिक लोगप्रिय नृत्य भांगरा सहित विविध विधा के गीत, नृत्य की प्रस्तुतियों ने उपस्थितों को भरपूर आनंदित किया । कार्यक्रम की अगली प्रस्तुति के तौर रामलीला पर लघु नाटिका ने उपस्थितों को लोटपोट कर दिया। मास्टर विनायक ने केषियो पर गीत गाया तो मास्टर आदित्य ने बेहतरीन सोलो सांग किया । । कई बच्चों को पुरस्कृत किया गया जिनमें केशव, यथार्थ, लावण्या, शताक्षी, तरंग, साक्षी, प्रनति, मायरा आदि के नाम प्रमुख हैं । इस अवसर पर बाल भवन के बच्चों ने अपने हाथों बनाई साबुन की टिकिया दर्शकों को भेंट कर न केवल अपने हूनर का मिशाल दिया अपितु स्वच्छता का भी संदेश दिया ।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में मुख्य महाप्रबंधक देवाशीष सेन ने बाल भवन संचालन एवं बच्चों के विकास में बाल भवन पदाधि‍कारियों के प्रयास को प्रशंसनीय बताते हुए कहा कि बच्चों में सिखने की क्षमता बहुत अधिक होती है ऐसे अवसर उन्हें इसके लिए और प्रेरित एवं प्रोत्साहित करते हैं। अपने प्रयास एवं मेहनत से बाल संचालन समिति सदस्याएं बच्चों में अच्छी आदतों के विकास का जो वीणा उठाया है वह वास्तव सराहनीय है।

Translate »