यूरोप में खुला पहला अंडर वॉटर रेस्टोरेंट, 30 हजार रुपए में मिलेगा 18 कोर्स मील

[ad_1]


लाइफस्टाइल डेस्क. नार्वे में हाल ही में यूरोप का पहला अंडरवॉटर रेस्टोरेंट खोला गया है। इसे पानी में डूबी हुई ट्यूब की तरह आकार दिया गया है। रेस्टोरेंट का नाम ‘अंडर’ है जिसका नार्वेजियन में मतलब होता है अजूबा। यहां एक इंसान को 30 हजार रुपए में ड्रिंक समेत 8 कोर्स मील उपलब्ध कराया जाता है। शुरुआत से पहले ही यहां खाने का आनंद लेने के लिए करीब 7 हजार लोग एडवांस बुकिंग करा चुके थे।

  1. ''

    रेस्टोरेंट समुद्र के 5 मीटर गहराई में बना है। इसे नार्वे की आर्किटेक्चरल फर्म स्नोहेटा ने डिजाइन किया है। रेस्टोरेंट के मालिक स्टिग और गॉटे सगे भाई हैं। उनका कहना है कि इसकी खूबसूरती और खूबियां के कारण हर साल 12 हजार लोगों के यहां आने की उम्मीद है।

  2. ''

    यह 495 वर्ग मीटर एरिये में बना है और इसे पेरिस्कोप का आकार दिया गया है। रेस्तरां में पेनोरेमिक विंडो दी गई हैं जिससे समुद्र के अंदर की अधिकतम खूबसूरती देखी जा सकती है। स्टिग कहते हैं, नार्वे की समुद्री लाइफ दूसरी जगहों से काफी बेहतर है और मैं लोगों को इसकी वास्तविक खूबसूरती से रूबरू कराना चाहता हूं।

  3. ''

    रेस्तरां के शेफ निकोलई एलिट्सगार्ड कहते हैं खाने के मेन्यू में कौन से फूड रखे जाएं, इसे तैयार करने में करीब डेढ़ साल का वक्त लगा है। यह ऐसे लोगों के लिए खासतौर पर बेहतर विकल्प साबित होगा जो पानी से लगाव रखते हैं औस आसपास ही रेस्टोरेंट तलाशते हैं।

  4. ''

    रेस्तरां मालिक का कहना है ऐसे शोधकर्ता जो समुद्री जीवों के बिहेवियर और आदतों के बारे में जानना चाहते हैं उन्हें यहां से काफी जानकारी मिल सकती है। खाने-पीने का आनंद लेने के साथ रिसर्च भी की जा सकती है। ऐसे रेस्तरां खासतौर पर मालद्वीव में अधिक हैं लेकिन यह यूरोप का पहला है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Europes First Underwater Restaurant named Under in Norway

      [ad_2]
      Source link

Translate »