धड़ल्ले से महिलाओ व बच्चो को बेची जा रही है शराब

बीजपुर/सोनभद्र।स्थानीय थाना क्षेत्र के कस्बे में संचालित अंग्रेजी और देशी शराब तथा वीयर की दुकाने सरकारी नियम को ताख पर रख कर सुबह 06 बजे से देर रात्रि तक खोली जा रही है। इतना ही नही शराब का नशा इस कदर हॉबी है कि शराब की दुकान पर महिला हो या बच्चे जो जाते उनको धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है । सेल्समैन सुबह होते ही हाफ शटर खोल कर मनमाने तरीके से शराब को बेचने में मशगूल हो जाते है ।

image

गौरतलब हो कि आबकारी अधिनियम के तहत महिला, नाबालिक बच्चे, और बर्दीधारी को शराब की बिक्री बर्जित है बावजूद स्थानीय दुकानों में तैनात सेल्समैन अपने निजी स्वार्थ में धड़ल्ले से इनको भी शराब बेचने से परहेज़ नही कर रहे है ।इतना ही नही ग्राहक को शराब पीने के लिए बाकायदा अंदर में ही बेंच पर बैठा  कर उनको पानी, नमकीन, चिखना, और सिगरेट की मुकम्मल ब्यवस्था भी उपलब्ध कराई जाती है। दुकानों के बाहर अनुज्ञापी के नाम के बोर्ड के अलावा न तो रेट बोर्ड लगा है और नही शराब बिक्री के दिशानिर्देश के बोर्ड लगाए गए है

image

जिससे लोगो को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। जनचर्चा पर गौर करे और  पड़ोसियों की माने तो सरकारी शराब और वीयर की दुकाने राष्ट्रीय पर्व हो या फिर चुनाव के समय बन्दी के आदेश इनके लिए सबकुछ बेकार है । जनपद के अंतिम छोर होने के कारण आबकारी महकमा यहाँ कभी कभी ही पहुँच पता है जिसके कारण सेल्समैन बेलगाम हो गए है। इसबाबत जिला आबकारी अधिकारी अनूप शर्मा से जब जानकारी माँगी गयी तो उन्हों मामले को टालते हुए  अन विज्ञयता प्रकट की और जाँच का विषय बताते हुए मामले को टाल गए।

Translate »