कनाडा में कानपुर के इंजीनियर और दो बेटों की मौत, रुपये न होने से नहीं आ सके शव, पीएमओ से मदद की गुहार

लखनऊ ।

कानपुर के कल्याणपुर निवासी इंजीनियर और उनके दो बेटों की कनाडा में रविवार को स्वीमिंग पूल में डूबकर मौत हो गई। इंजीनियर राम निवास मिश्रा (38) पिछले चार साल से कनाडा में नौकरी कर रहे थे। दो साल पहले ही परिवार सहित वहां शिफ्ट हुए थे। शहर में रहने वाले परिजनों ने बताया कि रुपयों के अभाव में उनके शव यहां नहीं लाए ज सके हैं। तीनों शवों को लाने के लिए 50 लाख रुपये चाहिए। परिजनों ने आरोप लगाया कि विदेश मंत्रालय तक गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई मदद नहीं मिली है।
मूलरूप से कन्नौज जिले के भरतपुर निवासी राम निवास सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। वे अपनी पत्नी अनुपम मिश्रा और दो बेटों श्रेयांश (11) व आरव (10) के साथ कनाडा के वेस्ट पेग में रहते थे। गुजैनी निवासी साढू़ राम गोपाल द्विवेदी ने बताया कि राम निवास अपने दोनों बेटों के साथ रविवार शाम को अपार्टमेंट के स्वीमिंग पूल में नहाने गए थे। अचानक छोटा बेटा आरव डूबने लगा। उसको बचाने के चक्कर में पहले श्रेयांश और फिर राम निवासी भी डूब गए। स्थानीय लोगों ने तीनों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

राम गोपाल ने बताया कि उनकी अनुपम से बात हुई है। उन्होंने बताया कि रुपयों के अभाव में शव नहीं लाए जा सके हैं। राम निवास के खाते में कुछ रुपये तो हैं लेकिन कागजी कार्रवाई के बाद ही निकाले जा सकते हैं। राम गोपाल ने बताया कि राम निवास मूल रूप से कन्नौज के रहने वाले हैं। कल्याणपुर के गूबा गार्डेन में परिवार के साथ रहते थे। कुछ साल पहले उनकी नौकरी दिल्ली में लगी थी। वहीं से कनाडा चले गए।

राम गोपाल द्विवेदी भाजपा के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। उन्होंने बताया कि शवों को लाने के लिए करीब 50 लाख रुपये की जरूरत है। मगर राम निवास की पत्नी अनुपम के पास इतनी रकम नहीं है। हालांकि उनके दोस्तों ने 14 लाख रुपये इकट्ठा किए हैं। शवों को भारत लाने के लिए उन्होंने दूतावास में भी संपर्क किया है। साथ ही विदेश मंत्रालय और पीएमओ को ट्वीट किया है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

Translate »