यात्रा के दौरान अनजान से नहीं करें दोस्ती नशाखुरानी गिरोह के हो सकते हैं शिकार-गिरिजा शंकर यादव

image
सोनभद्र (नौशाद अन्सारी) आज चोपन रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्टेशन जीआरपी के द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।जीआरपी के चोपन रेलवे चौकी प्रभारी गिरिजा शंकर यादव के नेतृत्व में चोपन रेलवे स्टेशन पे लोगों के साथ मिलकर जहरखुरानी के लिए यात्रियों को जागरूक करने के लिये बैनर लेकर एक रैली निकाली गयी। रैली में जीआरपी के जवानों ने जहरखुरानी के विरोध में नारे लिए हुए पोस्टर लेकर चल रहे थे।
image
गिरिजा शंकर यादव ने बताया कि आये दिन यात्रियों को जहरखुरानी गैंग के लोगों से पाला पड़ता है। इससे बचने का उपाय जागरूकता है। क्योंकि देखा गया है कि गांव के लोगों के साथ-साथ पढ़े लिखे लोग भी इस तरह के झांसे में आ जाते हैं और सब कुछ लुटा देते हैं।उन्होंने बताया के रेलवे स्टेशन पर किसी तरह की कोई दुर्घटना न हो इसके लिए यहां समय समय पर यात्रियों को जागरूक किया जाता है। ट्रेनों में जहरखुरानी गिरोह सक्रिय हैं। स्टेशन से जुड़े लोगों वेंडर व टैक्सी ड्राइवरों को जगरखुरानी के संबंध में यात्रियों को जागरूक करने के लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं। यात्रियों को जानकारी दी गई कि किसी अपरचित से कोई ऐसा पदार्थ न खाये जिसके संबंध में आपको यकीन न हो। इनके द्वारा दी गई किसी चीज को न खाएं।साथ ही यात्रियों से अपील की यदि आप लोगों को कोई भी लावारिश वस्तु या संदिग्ध व्यक्ति के संबंध में जानकारी हो या जहरखुरानी करने वाले कोई गिरोह की जानकारी मिले तो जीआरपी को इसकी सूचना अवश्य दें या यात्री हेल्प लाईन नंबर 182 जरूरत पड़ने पर ही उपयोग करें।
image
इस जागरूकता रैली में चौकी प्रभारी गिरजा शंकर यादव,हेड कांस्टेबल मूलचंद सिंह,कांस्टेबल विंध्यवासिनी प्रसाद,कांस्टेबल साहब लाल यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Translate »