मुख्य विकास अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता एक्सप्रेस को किया रवाना

सोनभद्र । लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद सोनभद्र में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगातार मतदाता जागरूकता अभियान जिला निर्वाचन विभाग द्वारा चलाए जा रहे हैं।  जिसके क्रम में आज जिला मुख्यालय से मुख्य विकास अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस रथ को रवाना किया।

image

इस बस पर दर्जनों स्कूली बच्चे वह अध्यापक भी बैठे हुए हैं जो जनपद के विभिन्न हिस्सों में जाकर छोटे-छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करेंगे। इसके बाद नगर का पालिका परिषद सोनभद्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें एक लक्ष्य 90 प्रतिशत मतदान के तहत उपस्थित नगरपालिका के 25 वार्डो के सभासदों व स्कूली बच्चो को जागरूक किया गया। इस दौरान अपर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस पूरे जनपद में घूमेगी और जगह-जगह बच्चों द्वारा छोटे-छोटे कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।  जिसके माध्यम से लोगों को प्रेरित किया जाएगा कि मतदान में शत-प्रतिशत दावेदारी करें।

image

सोनभद्र में आज रावर्ट्सगंज लोकसभा सुरक्षित 80 में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तथा वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव मर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस को मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी व अपर जिला निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मतदाता एक्सप्रेस में स्कूली बच्चे अध्यापक भी बैठे हुए हैं जो जनपद के विभिन्न हिस्सों में जाकर छोटे-छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करेंगे।  इसके पूर्व नगर पालिका परिषद सोनभद्र में एक लक्ष्य 90 प्रतिशत मतदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें एक लक्ष्य  के तहत उपस्थित नगर पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र जायसवाल अधिकारी नगर पालिका के सभी सभासद और नगरपालिका कर्मचारी व अध्यापकों और स्कूली बच्चो को मतदान के महत्व को बताया गया ।

image

इस दौरान अपर जिला निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस पूरे जनपद में घूमेगी और जगह-जगह बच्चों द्वारा छोटे-छोटे कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे जिसके माध्यम से लोगों को प्रेरित किया जाएगा कि मतदान में शत-प्रतिशत दावेदारी करें।

Translate »