लोकसभा  निष्पक्ष चुनाव कराने के लिये एस पी सोनभद्र सलमान ताज पाटिल  ने कसी कमर

संजय द्विवेदी की खास रिपोर्ट

सोनभद्र । लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 निष्पक्ष शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये सोनभद्र पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने कमर कसी।

पुलिस अधीक्षक सोनभद्र ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 राबर्ट्सगंज सुरक्षित सीट पर 19 मई को होने वाले जनपद के सभी सीओ, थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्रों के 939 मतदान केंद्रो पर मतदान के दिन शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव कराने के लिये किसी भी राजनैतिक दल एवं अवांछनीय तत्वो द्वारा गड़बड़ी न मचाने के दृष्टि कोण से कार्यवाही के निर्देश दिये थे। जिसको समस्त थाना प्रभारियों ने अमली जामा पहनाते हुये जनपद में अब तक 2707 चलानी रिपोर्ट में 19905 लोगो को 107/116/151 में निरुद्ध किया गया।जिसमे अब तक 7526 ही पाबंद हो पाये।असामाजिक का चिन्हीकरण कर एवं उनके विरुद्ध कृत कार्यवाही में प्रगतिशील 616 लोगों पर कार्यवाही की गयी ।118 लोगों को गुंडा एक्ट,498 लोगों पर 110 जी की कार्यवाही की गयी।188 एन. बी डब्ल्यू में अब तक 164 लोगों पर कार्यवाही की जा चुकी है।जनपद के विभिन्न थानों में शस्त्र धारकों से कुल 3884 शस्त्र में से 2573 शस्त्र अब तक जमा किये जा चुके है।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 राबर्ट्सगंज सुरक्षित सीट पर चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने के लिये प्रतिदिन पैनी निगाहे बनाये हुये है ताकि कोई भी असामाजिक तत्व चुनावों में विघ्न न डाल सके।पुलिस अधीक्षक सोनभद्र ने अपने मातहतों से मीटिंग के दौरान अच्छे तालमेल पर जोर देते हुए कहा कि जनपद के विभिन्न थाना परिक्षेत्र में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 राबर्ट्सगंज सुरक्षित सीट पर चुनाव आने वाली शिकायतों पर कार्रवाई के लिए बनाए उड़न दस्ते, स्टेटिक सर्विलेंस आदि टीमों के कामकाज में उन्हें पूरा सहयोग दिया जाये।

पुलिस अधीक्षक सोनभद्र सलमान ताज पाटिल ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत क्षेत्रा धिकारियों ,प्रभारी निरीक्षको निर्देश देते हुये कहा सभी को वोट के प्रति जागरूक करे। गांव में जनसहभागिता गोष्ठी कर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग व आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने की भी उन्होंने कड़े निर्देश दिये।।साथ ही साथ यूपी एमपी बार्डर पे भी चुनाव के मद्देनजर सघन चेकिंग अभियान चलाने की बात कही।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com