देहरादून बना एनसीएल की अखिल भारतीय स्वर्गीय बृजमोहन सिंह स्मृति वॉलिबॉल प्रतियोगिता की विजेता

रोमांचक फाइनल में दिल्ली को हराया

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की अखिल भारतीय स्वर्गीय बृजमोहन सिंह स्मृति वॉलिबॉल प्रतियोगिता 2018-19 बुधवार को संपन्न हुई। कंपनी के जयंत क्षेत्र के विहंगम मैदान में खेली गई प्रतियोगिता का खिताब देहरादून की टीम ने बेहद रोमांचक फाइनल में दिल्ली को हराकर जीता।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में जयंत क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री संजय मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। साथ ही, जयंत क्षेत्र के परियोजना अधिकारी श्री राजीव कुमार, एनसीएल जेसीसी सदस्य श्री पी॰ के॰ सिंह एवं वरिष्ठ श्रमिक संघ प्रतिनिधि श्री बलराम बेलवंशी, सीएमओएआई के अध्यक्ष श्री तारकेश्वर प्रसाद और एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड सदस्य श्री गोरेलाल सिंह, श्री खुशहाल सिंह एवं श्री परचम प्रसाद बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री संजय मिश्रा ने रोमांचक फाइनल की दोनों टीमों को उनके शानदार खेल की तारीफ की और देश के दूर-दराज के क्षेत्रों से एनसीएल आकर अपनी वॉलिबॉल प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए सभी टीमों का आभार जताया। साथ ही, उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान जिस उच्च स्तरीय वॉलिबॉल का प्रदर्शन देखने को मिला है, उसके चलते उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी भविष्य में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धाक जमाएंगे।

समापन समारोह से पहले प्रतियोगिता का फाइनल मैच दिल्ली और देहरादून के बीच खेला गया। बेस्ट ऑफ फाइव मैच में देहरादून ने पहले दो सेट 25-18 और 25-22 से अपने नाम किए। तीसरे सेट में दिल्ली की टीम ने वापसी करते हुए 25-21 से जीत दर्ज कर मैच को चौथे सेट तक पहुंचाया। चौथे सेट में दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए जबरजस्त जद्दोजहद देखने को मिली, जिसमें आखिर में दिल्ली की टीम ने 25-23 से जीत दर्ज कर प्रतियोगिता को 5वें सेट में पहुंचाया। दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए कड़ी टक्कर में अंततः 15-12 से जीत दर्ज कर देहरादून ने खिताब अपने नाम किया।

फाइनल में दोनों टीमों ने अपने शानदार खेल से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। देहरादून की टीम के श्री अमित प्रतियोगिता के बेस्ट स्मैशर और देहरादून के ही श्री राहुल बेस्ट बूस्टर चुने गए।

गत 31 मार्च को शुरू हुई 4 दिवसीय प्रतियोगिता में ग्वालियर, दिल्ली, बीएचईएल भोपाल, रुड़की, सिंगरौली और देहरादून सहित कुल 6 टीमों ने भाग लिया।

जयंत क्षेत्र के स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्री प्रियरंजन कुमार ने समापन समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद ज्ञापन किया। समापन समारोह एवं फाइनल मैच के दौरान जयंत क्षेत्र के अधिकारी-कर्मचारी, श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आम दर्शक उपस्थित थे।

Translate »