महावीरी जुलूस की तैयारियां मुकम्मल 15 सौ वालंटियर करेंगे व्यवस्था को मुकम्मल

: पत्रकार वार्ता करते आयोजक

महावीरी जुलूस को लेकर पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था
दो सीओ, आठ एसओ डटे रहेंगे
अनपरा सोनभद्र। महावीरी शोभायात्रा की तैयारियां आयोजकों ने मुक्कमल कर ली है। 36 झांकिया इतने ही डीजे, 25 हजार से अधिक का थिरकता जन सैलाब, भगवा लिबास पहने हुए, महावीरी झंडा यात्रा की शोभा बढ़ाएंगे। आयोजकों ने व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 15 सौ से अधिक वालंटियरों की फौज लगाई है। केंद्रीय समिति के अध्यक्ष गोपाल प्रसाद गुप्ता अपने सभी पदाधिकारियों और इकाई के आयोजकों संग इस शोभा यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिये होली के बाद से ही जुट गए है। उन्होंने अग्रवाल धर्म शाला में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूरे आयोजन की जानकारी दी।इस दौरान ऊर्जान्चल महावीरी झंडे से पाट दिया गया है। उम्मीद जताया जा रहा है कि इस वर्ष 25 से 30 हजार लोगों का ज़ह समूह इस यात्रा में शरीक होगा।
परिक्षेत्र में आज निकलने वाले ऐतिहासिक महावीरी झंडे को लेकर पुलिस प्रशासन भी बेहद चौकन्ना हो गया है। आलम यह है कि खुद पुलिस अधीक्षक सलमान ताज जुलूस पर पैनी निगाह बनाये हुए है।
सीओ पिपरी और दुद्धी भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा आठ थानेदार, 15 सब इंस्पेक्टर, 15 हेड कांस्टेबल, 80 कांस्टेबल महावीरी झंडा जुलूस को शांति पूर्वक आयोजित करने में सहभागी रहेंगे। महिला थाना प्रभारी भी नौ महिला आरक्षियों के साथ मुश्तैद रहेंगी।। ट्रैफिक अस्त-व्यस्त न हो इसके लिए चार ट्रैफिक पुलिस भी मोर्चे पर लगें रहेंगे। किसी बवाल आदि को रोकने के लिए टीसी गार्ड आंसू गैस के साथ त्वरित कार्रवाई के लिए मौजूद रहेंगे। इंस्पेक्टर अनपरा शैलेश राय ने बताया कि दो प्लाटून पीएसी के जवान भी रहेंगे। डिबुल गंज, दुल्लापथर और ककरी वार्फ फाल पर बैरियर लगाकर जुलूस के दौरान बड़े वाहनों के आवागमन को बंद कर दिया जाएगा। ऐतियात के तौर पर मीट और शराब की दुकान भी बंद रहेगी। एम्बुलेंस, फ़ायर ब्रिगेड भी जुलूस के साथ-साथ रहेगी। चेताया कि जुलूस के दौरान अगर कोई किसी भी प्रकार का उपद्रव अथवा आपसी सौहार्द में खलल डालता है तो उसके साथ बेहद कड़ाई के साथ निपटा जाएगा।

Translate »