नामी कंपनियों के टॉवर लगाने के नाम पर लाखों की ठगी

सोनभद्र । जिला के अति नक्सल प्रभावित ब्लाक नगवां के कई गांवों में नामी कंपनियों के नाम पर टॉवर लगाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. मामले के प्रकाशमें आने के बाद हड़कंपमच गया है. इस बात की शिकायत स्थानीय पीड़ितों द्वारा सदर विधायक से की गई. सदर विधायक ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकरी देकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

image

नामी कंपनियों के टॉवर लगाने के नाम पर एक गिरोह के सरगना अहमद रजा खां के द्वारा एजेंटों के माध्यम 50 लोगों से लगभग 20 लाख रुपये जमा कराया गया. तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी नटांवर लगा नही पैसे मिले. टांवर के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से 40 हजार रुपये जमा कराए गए थे. इस बात की शिकायत स्थानीय पीड़ितों द्वारा सदर विधायक से की गई. सदर विधायक ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मामले की जानकरी देकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया.
इस मामले पर पीड़ित ने बताया कि एक प्लान टी टांवर के अंतर्गत आया था,जिसके एक व्यक्ति द्वारा नगवां ब्लाक के कई गांवों के 50 लोगों से टांवर लगाने के नाम पर एग्रीमेंट कराया गया था. जिसके एवज में जमीन की कीमत के रूप में 5 लाख का चेक भी दिया गया, जो फर्जी था. साथ ही सिक्योरिटी के नाम पर 40 हजार रुपये के हिसाब से 20 लाख जमा कराया गया. जमा होने के तीन वर्ष बाद भी नही टांवर लगा और नही पैसा वापस हुआ. इसकी शिकायत आज सदर विधायक से किया गया है।इस पूरे मामले पर सदर विधायक ने कहा नगवां ब्लाक के ढोसरा, पलपल, पनौरा समेत कई गांवों के 50 लोगोंसे टावर लगाने के नाम पर 40 -40 हजार रुपया सिक्योरिटी के रूप में जमा कराया गया था. साथ ही एक चेक दिया गया था, जो देखने से गड़बड़ लग रहा है.इस मामले में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात हुई है.जल्द कार्रवाई होगी।

Translate »