आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिता-पुत्री की मौत

सोनभद्र। आज सुबह अचानक खराब हुए मौसम में बिहार से सटे जिले अति नक्सल  मांची थाना इलाके के गोंगा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चना के खेत की जंगली जानवरों से रखवाली कर रहे पिता – पुत्री की मौके ओर ही मौत हो गयी। इस घटना की जानकारी परिजनों को उस वक्त हुई जब दोपहर में घर से लोग खाना लेकर खेत पर पहुचे तो झोपड़ी में पिता और पुत्री दोनो मृत अवस्था मे पड़े मिले। इस घटना की जानकारी होने से परिजनों में कोहराम मच गया टी वही लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दिया।

image

मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पिता पुत्री की मौत पर परिजनों का कहना है कि दोनों बीती रात में घर से दूर जंगल में चना के खेत की रखवाली करने गए थे जहां आज सुबह आकाशीय बिजली गिरने से दोनों चपेट में आ गए जिससे दोनों की ही मौत हो गयी। वही पुलिस का कहना है कि आकाशीय बिजली से पिता पुत्री की मौत हुई है । जंगल मे खेत होने की वजह से परिजनों को समय पर जानकारी नही हो सकी । जिलाधिकारी के निर्देश पर रात में ही पोस्टमार्टम किया जाएगा और जो उचित मुआवजा होगा वह जिला प्रशासन द्वारा दिया जाएगा।

image

सोनभद्र में आज सुबह अचानक खराब हुए मौसम में बिहार से सटे जिले अति नक्सल  मांची थाना इलाके के गोंगा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चना के खेत की जंगली जानवरों से रखवाली कर रहे पिता – पुत्री की मौके ओर ही मौत हो गयी। इस घटना की जानकारी परिजनों को उस वक्त हुई जब दोपहर में घर से लोग खाना लेकर खेत पर पहुचे तो झोपड़ी में पिता और पुत्री दोनो मृत अवस्था मे पड़े मिले। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से  रम्भा 13 वर्ष व महेंद्र यादव 44 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गयी । इस घटना की जानकारी होने से परिजनों में कोहराम मच गया टी वही लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दिया।
वही हनुमान सिंह यादव (उप निरीक्षक , मांची थाना , सोनभद्र) का कहना है कि मांची थाना इलाके के गोगा गाँव की घटना है जहाँ  आकाशीय बिजली से पिता पुत्री की मौत हुई है । जंगल मे खेत होने की वजह से परिजनों को समय पर जानकारी नही हो सकी । जिलाधिकारी के निर्देश पर रात में ही पोस्टमार्टम किया जाएगा और जो उचित मुआवजा होगा वह जिला प्रशासन द्वारा दिया जाएगा।

Translate »