कैलिफोर्निया की कंपनी ने बनाया एक हाथ से स्मूदी बनाने वाला रोबोट, 2 मिनट में बनाता है ड्रिंक, मोबाइल से कर सकते हैं ऑर्डर

[ad_1]


लाइफस्टाइल डेस्क. कैलिफोर्निया की स्टार्टअप कंपनी ब्लेंडिड ने एक हाथ वाला ऐसा रोबोट बनाया है जो 2 मिनट में स्मूदी बनाता है। यह दर्जनों तरह की स्मूदी बनाने में सक्षम है और कीमत 48 लाख रुपए है। इसका नाम ब्लेंडिड रखा गया है जिसे पिछले साल पेश किया गया था। हाल ही में इसे सेन फ्रांसिस्को यूनिवर्सिटी कैंपस में इस्तेमाल के लिए रखा गया है।

  1. ब्लेंडिड कंपनी के कस्टमर मोबाइल और टेबलेट पर मौजूद एप की मदद से स्मूदी बनाने का ऑर्डर दे सकते हैं। ड्रिंक में कौन सी चीज कम या ज्यादा लेनी है इसकी जानकारी भी कस्टमर रोबोट को दे सकता है। कंपनी का लक्ष्य कस्टमर को कम दामों पर सुविधाएं उपलब्ध कराना है। एक स्मूदी ड्रिंक के लिए 413 रुपए चार्ज किया जाता है।

    ''

  2. अमेरिका सहित कई देशों के कॉलेज कैंपस में रोबोटिक फूड डिलीवर का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है। स्टार टेक्नोलॉजी और फेडएक्स जैसी टेक कंपनी दुनियाभर में ऑटोमेटेड फूड डिलीवरी के क्षेत्र में बड़ा बदलाव ला रही हैं। अमेरिका में पहले से कैफे-एक्स नाम की ऑटोमेटेड मशीन है जो कई तरह की काॅफी बनाकर सर्व करती है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      California startup Blendid smoothie making ROBOT can blend drinks in 2 minutes

      [ad_2]
      Source link

Translate »