नौगढ़वा गांव वन क्षेत्र में एक युवक पर तेंदुए ने बोला हमला

image
घोरावल/सोनभद्र (अनुराग कुमार) घोरावल कोतवाली क्षेत्र के नौगढ़वा गांव वन क्षेत्र में एक युवक पर तेंदुए ने हमला बोल दिया।
image
प्राप्त जानकारी के मुताविक जंगलों से सटे नौगढ़वा गांव निवासी रामबाबू गोंड़ (20)पुत्र राजाराम गोंड़ शनिवार सुबह शौच करने के लिए गांव में बलुई बंधा की तरफ गया हुआ था।शौच करने के दौरान चार पांच कुत्ते गेहूं के खेत के पास भौंक रहे हैं।शौच कर वापस लौटने के दौरान भौंक रहे कुत्तों पर उसने डंडा उठाया।तभी गेहूं के खेत में से अचानक एक तेंदुआ निकला और कुत्तों को दौड़ाकर एक कुत्ते पर हमला बोल दिया।इसके रामबाबू को देख रहे तेंदुए ने पर झपट्टा मार दिया,जिससे वह गिर पड़ा।रामबाबू की चीख पुकार सुनकर आस पास मौजूद ग्रामीण मौके की तरफ दौड़े, लेकिन तब तक तेंदुआ भागकर गेहूं के खेत में छुप गया।मौके पर रामबाबू को शरीर में कई जगह खरोचें आइ।

image

सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी एस.के. राम, घोरावल कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार मिश्रा,एसएसआई श्रीप्रकाश सिंह व वन्य जीव रक्षक नीटू शर्मा फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।मिर्जापुर के डीएफओ राकेश चौधरी और वन्य जीव प्रतिपालक जे.डी. मिश्रा भी दो टीमों को लेकर नौगढ़वा पहुंचे।

image

सुरक्षा के मद्देनजर घोरावल कस्बा चौकी प्रभारी अरशद जानी भी मौके पर जा पहुचे।उधर वन विभाग की दो टीमें पिंजरा,जाल, ट्रंकुलाइजेशन मशीन  इत्यादि संसाधनों के साथ स्थिति पर नियंत्रण के लिए लगी हुई है।समाचार लिखे जाने तक तेंदुआ गेहूं के खेत में छुपा हुआ है।डीएफओ राकेश चौधरी ने बताया कि सायंकाल होने पर तेंदुआ के छिपे होने के स्थान पर घेराबंदी कर हांका लगाया जाएगा जिससे तेंदुआ जंगल में वापस चला जाये।

Translate »