एनटीपीसी रिहंद के पीआरओ को पत्रकारों ने दी भावभीनी विदाई

*रामजियावन गुप्ता*

बीजपुर (सोनभद्र) एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में शुक्रवार को शिवालिक अतिथि गृह में परियोजना प्रबंधन के तत्वावधान में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) ए के मुखर्जी के साथ आयोजित वार्ता कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सोनभद्र एवं सिंगरौली जनपद के इलेक्ट्रानिक, प्रिंट, आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के मीडिया प्रतिनिधियों ने एनटीपीसी रिहंद के पीआरओ मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव को भावभीनी विदाई देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की । इस दौरान पत्रकारों ने उन्हें अंगवस्त्र एवं उपहार प्रदान कर उन्हें सम्मानित भी किया । पत्रकारों ने रिहंद परियोजना के सहायक प्रबंधक राजभाषा एवं जनसंपर्क श्री श्रीवास्तव द्वारा हिंदी साहित्य की दिशा में किए गए अथक प्रयासों की जमकर सराहना की । उन्होने कहा कि श्री श्रीवास्तव द्वारा इस दिशा में किया गया कार्य सदैव हम लोगों के स्मृति पटल पर यादगार बनकर बरकरार रहेगी । इस अवसर पर मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने अपने संबोधन के जरिए पत्रकारों के सहयोग की भी प्रशंसा की ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अखिलेश भटनागर, मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी, रवीन्द्र केसरी, विमल कुमार जालान, के सी शर्मा, ब्रजेश शुक्ला, शांतनु विश्वास चन्द्रकान्त पाण्डेय, अंशुमान पाण्डेय, सुनील तिवारी, सतीश भाटिया, विनोद कुमार, शरद सोमानी, एस जलालूद्दीन, राम प्रसाद यादव, अशोक तिवारी, दीपक सिंह, आर पी सिंह, हेमंत मिश्रा, धनराज गेहानी, डी एस त्रिपाठी, कमलेश कमल, संजय अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, विनोद गुप्ता, रघुराज सिंह, रवीन्द्र कुमार श्रीवास्तव, राम जियावान गुप्ता, राम प्रवेश गुप्ता, रवीन्द्र कुमार पाण्डेय आदि के साथ-साथ सोनभद्र एवं सिंगरौली जनपद के अन्य पत्रकारगण शामिल थे ।
[22/03, 14:06] Ramjiyawan: एनटीपीसी रिहंद का चालू वित्तीय वर्ष उपलब्धियों से भरा रहा – ए के मुखर्जी

*रामजियावन गुप्ता*

— एनटीपीसी रिहंद में मुख्य महाप्रबंधक ए के मुखर्जी (रिहंद) के साथ मीडिया प्रतिनिधियों की वार्ता संपन्न

बीजपुर (सोनभद्र) एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में शुक्रवार को शिवालिक अतिथि गृह में परियोजना प्रबंधन के तत्वावधान में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) ए के मुखर्जी की वार्ता हर्षपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई। इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित श्री मुखर्जी ने मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब बड़ी ही सहजता पूर्ण ढंग से देते हुए कहा कि रिहंद परियोजना के कर्मियों एवं अधिकारियों में विषम से विषम परिस्थितियों में भी चुनौती स्वीकार करने की क्षमता है । रिहंद परियोजना आज 3000 मेगावाट उत्पादन विभिन्न उपलब्धियों के साथ कर रही है । उन्होने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष 2018-19 में रिहंद परियोजना उपलब्धियों से भरा रहा। नैगम सामाजिक दायित्व निर्वहन की कड़ी में ग्रामों के सर्वांगीण विकास में भी सीएसआर विभाग अहम भूमिका का निर्वहन कर रही है । प्रशिक्षण एवं स्वरोजगार के माध्यम से ग्रामीण नव-युवकों एवं युवतियों को निर्भर बनाने हेतु यह विभाग सदैव प्रयासरत रहता है ।

परियोजना को बेहतर कार्यों के प्रदर्शन हेतु एक्सिलेन्स एवार्ड भी मिला हुआ है । राख़ उपयोग की दिशा में भी परियोजना का प्रयास सराहनीय है, जो 32 प्रतिशत लक्ष्य के सापेक्ष 35 प्रतिशत उपयोग किया जा चुका है । पत्रकारों के एफ़जीडी के बावत पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि यह कार्य 2022 तक पूरा कर लिए जाने की संभावना है । पानी की बचत के संदर्भ में भी श्री मुखर्जी ने पत्रकारों के समक्ष विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए उस पर प्रकाश डाला । उन्होने कहा कि परियोजना के विस्तारीकरण के संदर्भ में 800 मेगावाट यूनिट के निर्माण के लिए भी प्रपोज़ल भेजा जा चुका है । पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों ने रिहंद परियोजना के सहायक प्रबंधक जनसंपर्क एवं राजभाषा अधिकारी मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव के सौजन्य से साहित्य के क्षेत्र में किए गए प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की ।

कार्यक्रम में आगंतुकों का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्रबंधक राजभाषा एवं जनसंपर्क अधिकारी मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने किया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) रंजन कुमार, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे, महाप्रबंधक (एफ़ एम) एम रमेश, महाप्रबंधक (प्रचालन) ए के चट्टोपाध्याय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रेनू सक्सेना, अपर महाप्रबंधक (टीएस) ई नन्द किशोर, अपर महाप्रबंधक (क्रय) वेद प्रकाश, अपर महाप्रबंधक (ईईएमजी) हरेराम सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) अनित कुमार, आदि के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के सोनभद्र एवं मध्यप्रदेश के सिंगरौली जनपद प्रांत के विभिन्न अखबारों के पत्रकारगण इलेक्ट्रानिक, प्रिंट, आकाशवाणी, दूरदर्शन की मीडिया उपस्थित रही ।

Translate »