स्पोर्टी लुक वाली है सुजुकी की न्यू अर्टिगा, लॉन्चिंग से पहले फोटो आए सामने; ब्लैक थीम में कुछ ऐसी आ रही नजर

[ad_1]


ऑटो डेस्क। जापानी कंपनी सुजुकी ने पॉपुलर 7 सीटर कार अर्टिगा का नया वर्जन Ertiga GT 23 मार्च को लॉन्च कर रही है। ऐसे में लॉन्चिंग से पहले इस कार की फोटो सामने आ गई हैं। वेबसाइट autocarindia ने इसके GT वेरिएंट की फोटो शेयर की हैं। वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इसकी पहली सेल इंडोनिशिया में की जाएगी। जिसके बाद इसे ग्लोबल लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि न्यू अर्टिगा इंडिया में भी पॉपुलर हो रही है। वहीं, फरवरी में ये बेस्ट सेलिंग कार भी रही।

ऐसी है Suzuki Ertiga GT

सुजुकी अर्टिगा GT की जो फोटो सामने आई है उसमें ऑल-ब्लैक थीम मॉडल दिख रहा है। कार के आगे और पीछे All New Ertiga GT का बोर्ड लगा है। कार के सभी कॉर्नर पर रेड थीम दी गई है, जिससे इसका लुक स्पोर्टी नजर आ रहा है। कार में न्यू ग्रिल दी है, जो दो हिस्सों में डिवाइड है। इसमें ऑल ब्लैक अलॉय व्हील्ज दिए हैं। हालांकि, कार के इंटीरियर की फोटो सामने नहीं आई। कार में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। जो इंडिया में आ रहे मॉडल के बराबर है। ऐसा माना जा रहा है कि कार के इंटीरियर को भी ब्लैक थीम दी गई है।

ज्यादा स्पेस वाली है न्यू अर्टिगा

इंडिया में मारुति ने जो नई अर्टिगा लॉन्च की है, उसमें पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस दिया है। पहले जहां इसमें 135 लीटर का बूट स्पेस था, जो अब 153 लीटर कर दिया गया है। यानी 18 लीटर का स्पेस ज्यादा मिलेगा। कार की सेकंड और थर्ड रो की सीट फोल्ड करने के बाद इसमें सिंगल बेड के जितना स्पेस हो जाता है। कार को मजबूती देने के लिए अलॉय व्हील का यूज किया गया है। ये मारुति की सबसे लग्जरी 7 सीटर कार भी है। इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 7.44 लाख रुपए से शुरू है। वहीं, टॉप वेरिएंट की कीमत 10.90 लाख रुपए है।

दमदार माइलेज

मारुति अर्टिगा मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आती है। इसके पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट का माइलेज 19.34 km/l, पेट्रोल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 18.69 km/l और डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन का माइलेज 25.47 km/l है। कंपनी ने इस कार में K15 इंजन दिया है।

सेफ्टी फीचर्स से लैस

अर्टिगा में सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा गया है। कार में डुअल एयरबैग, ABS के साथ EBD, हिल होल्ड टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेब्लिटी प्रोग्राम दिया है। पहली बार इस कार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Maruri suzuki will unveil sportier variant of popular ertiga gt will get 1.5 litre petrol engine

[ad_2]
Source link

Translate »