अमलोरी परियोजना ने बनाया एक दिन में सर्वाधिक कोयला डिस्पैच का रिकॉर्ड

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की अमलोरी परियोजना ने गुरुवार को 50700 टन कोयला प्रेषण (डिस्पैच) कर अपने पुराने 48000 टन कोयला प्रेषण के रिकॉर्ड को तोड़ एक दिन में सर्वाधिक कोयला डिस्पैच का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। चालू वित्त वर्ष में अमलोरी परियोजना को 13.00 मिलियन टन कोयला प्रेषण का लक्ष्य दिया गया है, जिसमें से परियोजना ने 11.08 मिलियन टन कोयला प्रेषण कर लिया है।

चालू वित्त वर्ष में अमलोरी परियोजना को 13.00 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य मिला है, जिसमें से परियोजना ने 11.87 मिलियन टन कोयला उत्पादन कर लिया है, जो कि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 6 प्रतिशत अधिक है।

एनसीएल सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा एवं निदेशकमंडल ने अमलोरी की इस उपलब्धि के लिए अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री जे. पी. द्विवेदी एवं उनकी पूरी टीम को हार्दिक बधाई दी है और उम्मीद जाहिर की है कि परियोजना नित नए मुकाम हासिल करती रहेगी।

गौरतलब है की एनसीएल को चालू वित्त वर्ष में 100 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं 100.50 मिलियन टन कोयला प्रेषण का लक्ष्य दिया गया है, जिसमें से एनसीएल ने 94.34 मिलियन टन उत्पादन एवं 94.82 मिलियन टन कोयला प्रेषण कर लिया है। कंपनी की खड़िया परियोजना भी इससे पहले अपना वार्षिक कोयला उत्पादन व प्रेषण लक्ष्य पूरा कर चुकी है।

Translate »