राष्ट्रीय रक्षा दिवस पर प्रभारी मंत्री द्वारा सैकड़ो सैनिकों को किया गया सम्मानित

सोनभद्र। आज राष्ट्रीय रक्षा दिवस पर जनपद सोनभद्र की प्रभारी राज्यमंत्री /भूतत्व एवं खनिकर्म आबकारी तथा मध्य निषेध राज्य मंत्री अर्चना पांडेय ने भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर आयोजित सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम में पहुंची। जहां पर उपस्थित सैकड़ों सैनिकों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक ओम प्रकाश दुबे थे।

image

भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूर्व सैनिको के सम्मान में 15 फरवरी सेना दिवस से कार्यक्रम प्रारंभ होकर आज 3 मार्च राष्ट्रीय रक्षा दिवस के अवसर पर भाजपा के जिला कार्यालय पर आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में सैनिकों के सम्मानित करने के बाद समापन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में जनपद सोनभद्र की प्रभारी राज्यमंत्री/ भूतत्व एवं खनिकर्म आबकारी तथा मध्य निषेध राज्य मंत्री अर्चना पांडे पहुंची थी, उन्होंने उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया।

image

इसके बाद सैनिक सम्मान समारोह में मंत्री जी वहां पर उपस्थित सैकड़ों सैनिकों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

image

वहीं सम्मानित होने के बाद सैनिकों ने बताया कि यह कार्यक्रम सैनिकों के सम्मान में भाजपा द्वारा आयोजित किया गया है जिसमें जनपद के प्रभारी राज्य मंत्री अर्चना पांडे द्वारा हमारे सैनिकों को जो विश्व युद्ध में शाहिद हुए थे और जो वर्तमान में सैनिक हैं

image

सब को सम्मानित किया गया। बहुत गर्व की अनुभूति हो रही है प्रधानमंत्री मोदी जी ने जो सम्मान की शुरुआत किया है इसके पहले इसके पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई द्वारा भी सैनिकों को सम्मानित किया गया था आज प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सम्मानित होकर सैनिकों को गर्व महसूस हो रहा है ।

image

वहीं कार्यक्रम के आयोजक ओमप्रकाश दुबे ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा सैनिकों के सम्मान में 15 फरवरी से सेना दिवस के कार्यक्रम प्रारंभ होकर 3 मार्च रक्षा दिवस के अवसर पर भाजपा के जिला कार्यालय पर आयोजित समारोह में सम्मानित करने के बाद समापन किया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने अभियान चलाया हुआ है कि कोई राष्ट्र तभी जिंदा रहता है जब उसके सैनिक त्यागी और बलिदानी होते हैं आज 1857 से लेकर द्वितीय विश्व युद्ध तक भारतीय सैनिकों के पराक्रम से पूरी दुनिया परिचित है कुछ तथाकथित लोग जो सेना पर एक प्रश्नवाचक चिन्ह लगाते हैं,सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं ऐसे लोगों से आग्रह है कि जहां राष्ट्र का प्रश्न हो मत मतांतर नही होना चाहिए। इन्हीं सैनिकों के त्याग और बलिदान पर राष्ट्र चैन की नींद ले रहा है।आज सैकड़ो को सम्मानित किया गया है।इस कार्यक्रम में सैनिकों को सम्मानित करते हुए मंत्री अर्चना पांडेय ने बताया कि भाजपा की तरफ से सैनिकों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया है उसी के तत्वाधान में आज सब लोग इकट्ठा हुए हैं । सैनिकों को सम्मानित करने के बाद मंत्री ने बताया कि निश्चित रूप से भारतीय होने के नाते गर्व की अनुभूति हो रही है हमें सैनिकों और उनके परिजनों पर गर्व है।इस अवसर भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा,रमेश मिश्रा,सदर विधायक भुपेश चौबे,घोरावल विधायक अनिल मौर्या, ओबरा विधायक संजीव गौण,अमरेश पटेल,वीरेंद्र जायसवाल, अजीत चौबे,ओम प्रकाश दुबे,धर्मवीर तिवारी,अनूप तिवारी,अजीत रावत,आशुतोष चौबे,सुशील मिश्रा,टीटू मेहता,परमानंद पटेल समेत सैकड़ो की संख्या में सैनिक उपस्थित रहे।

Translate »