महाशिवरात्रि के पर्व पर रेणुकूट में शोभायात्रा की तैयारियां जोरों पर

पिपरी/सोनभद्र (जी के मदान) विगत वर्ष की भाँति इस वर्ष भी आयोजित होने वाले महा शिवरात्रि के जुलूस की तैयारियां अपने चरम पर पहुंच गई है।

image

प्रमुख जगहो, चौराहों एवम पूरे नगर को भगवा झंडे से पाट दिया गया है । इस जुलूस के आयोजन कर्ता पूर्वांचल श्री राम सेना के पदाधिकारियों ने स्थानीय गौतम लाँज  में मीडिया को बताया की इस बार महाशिवरात्रि के जुलूस  के लिए कुल 35 सौ मीटर कपड़े के झंडे जगह-जगह लगाए गए हैं जिससे माहौल पूरी तरह शिवमय हो गया है । इस जुलूस में मुख्य आकर्षण बिहार से बुलाए गए वो कलाकार हैं जो हाल ही में पाकिस्तान के ऊपर किए गए एयर स्ट्राइक की झांकी की प्रस्तुति करेगें,इसके अलावा भगवान शिव के तांडव वाले रूप की आकर्षक झांकी, भारत माता की झांकी, मराठी परिधानों में सजी-धजी महिलाएं  तिंरगे झंडे के साथ नजर आयेंगी , शिवभस्म आरती के दृश्य एवं  विशाल शिवलिंग समेत कुल 9 झांकियो की प्रस्तुति होगी । यह जुलूस दोपहर के 2:00 बजे बीजपुर मोड मूर्धवा से निकल कर रात के 8:00 बजे पिपरी चौराहे पर पँहुंचेगा जहां पर शिव विवाह एवं भंडारे के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।पूर्वांचल श्री राम सेना के आशीष सिंह तथा शरद नटानी ने बताया यह जुलूस मुख्य रूप से 6 जगहों पर रुकते हुए चलेगा जहां पर शिव बारातियों के लिए उचित जलपान की व्यवस्था भी होगी व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रमुख पदाधिकारियों के अलावा करीब 100 कार्यकर्ता भी जुलूस को व्यवस्थित करते हुए चलेंगे ।

image

इस अवसर पर गोपाल सिंह, अजय राय, सज्जन अग्रवाल, राजेश सिंह, किंजल निलय सिंह, प्रभाकर पटेल ,संदीप शुक्ला गुरमीत सिंह ,मनोज सिंह ,निकेश साबू,अजय अग्रवाल,मोनू सिंह समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

Translate »