लोकसभा चुनाव: AAP ने दिल्ली की 6 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, कांग्रेस से गठबंधन की अटकलों पर लगा विराम

नई दिल्ली।आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 से पहले आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलों पर विराम लगता दिखाई दे रहा है।आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सात लोकसभा सीटों में से छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. आप नेता और दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने इन सीटों के लिए नाम का एलान किया. हालांकि, अभी एक सीट पर एलान बाकी है।

चांदनी चौक लोकसभा सीट से पार्टी ने पंकज गुप्ता को टिकट दिया है तो वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय, पूर्वी दिल्ली से आतिशी को टिकट मिला है. पार्टी ने राघव चड्ढा को दक्षिणी दिल्ली से उतारा है. उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह और नई दिल्ली से बृजेश गोयल को टिकट दिया गया है।

इससे पहले खबर आई थी कि कांग्रेस का एक धड़ा आप से गठबंधन करने की बात कर रहा था लेकिन दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नेता ऐसा करने के खिलाफ थे. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने आप के साथ गठबंधन का विरोध किया था।

कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने कहा था, “पार्टी सभी सात सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है और उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है.” आप के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी तक कोई बात नहीं हुई है।

Translate »