जागृति महिला समिति एवं संजीवनी महिला समिति ने मिड डे मील भोजन पकाने हेतु दिए बर्तन

अनपरा सोनभद्र।स्थानीय गांवों में महिला एवं बाल विकास के लिए लगातार समर्पित नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के कृष्णशिला क्षेत्र की जागृति महिला समिति ने जरूरतमंद बच्चों की मदद की है। समिति ने प्राथमिक विद्यालय, कोहरौलीया में बर्तन वितरित किए। बर्तन वितरण जागृति महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती ममता पाण्डेय के नेतृत्व में किया गया। श्रीमती पाण्डेय राय ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बच्चे ही राष्ट्र का भविष्य हैं और जिस देश के बच्चे शारीरिक, मानसिक एवं नैतिक रूप से जितने स्वस्थ होंगे, वह देश उतना ही मजबूत होगा। साथ ही, उक्त कार्यक्रम मे जागृति महिला समिति की श्रीमती सुनीता चौधरी, श्रीमती शशिकला यादव एवं अन्य सदस्याएं उपस्थित थीं ।

खड़िया क्षेत्र की संजीवनी महिला समिति ने प्राथमिक विद्यालय परसवार राजा मिड डे मील कार्यक्रम के तहत बच्चों के लिए खाना पकाने के लिए कूकर, कढ़ाई, तवा और इत्यादि घरेलू बर्तन प्रदान किए इसके अलावा बच्चों को शुद्ध पेय जल की आपूर्ति के लिए वाटर फिल्टर भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि, संजीवनी महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती पिंकी प्रसाद ने गांव के गरीब तबके के बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए समिति द्वारा हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों को पुष्टाहार एवं फल इत्यादि के पैकेट्स भी वितरित किए गए। इस अवसर पर संजीवनी महिला समिति की श्रीमती अमिता वर्मा, रेनू सिंह, श्वेता सुमन, पूजा कोस्टा और रजनी सिंह और बिंदु प्रकाश एवम अन्य सदस्याएं उपस्थित रहीं।

विद्यालयों की मदद करने हेतु स्कूल की तरफ से महिला समिति की सदस्याओं को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि समिति भविष्य में भी उनके विद्यालय के कल्याण में इसी प्रकार योगदान देती रहेगी।

विद्यार्थियों को नियमित रूप से स्कूल आने और उनके अच्छे पोषण के लिए शासकीय विद्यालयों में शासन की ओर से मिड डे मील योजना चलाई जाती है, जिसके तहत स्कूल खुलने वाले हर दिन इन विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को दोपहर का खाना खिलाया जाता है। इस योजना के अंतर्गत बनने वाले भोजन को पकाने एवं उसे परोसने में सहयोग देने के उद्देश्य से विद्यालय को ये बर्तन दिए गए हैं।

Translate »