बीना क्षेत्र की प्रेरणा महिला समिति ने किया भव्य आनंद मेले का आयोजन

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के बीना क्षेत्र की प्रेरणा महिला समिति ने बीना स्टेडियम में बुधवार को भव्य आंनद मेले का आयोजन किया। मेले का उदघाटन प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती विजयलक्ष्मी राय ने बतौर मुख्य अतिथि किया। एनसीएल की विभिन्न परियोजनाओं की महिला मंडल की अध्यक्षाओं ने मेले में बतौर विशिष्ट अतिथि भाग लिया। मेले में खान-पान, मनोरंजक खेल, स्थानीय उत्पाद सहित विभिन्न तरह के उत्पादों के 35 स्टॉल लगाए गए थे, जिनमे बेचे गए उत्पादों की बिक्री से होने वाली आमदनी का इस्तेमाल प्रेरणा महिला समिति द्वारा स्थानीय जरूरतमंदों की मदद के लिए किया जाएगा।

मेले में खाने-पीने के उत्पादों के प्रेरणा महिला समिति की सदस्याओं ने कई स्टॉल लगाए थे, जिनमें केसरिया दुध स्टाल, पंजाबी ढाबा विशेष आकर्षण के केन्द्र रहे। मेले में आने वाले युवाओं एवं बच्चों के लिए रोचक गेम्स के भी 2 स्टॉल लगाए गए थे। साथ ही, बीना क्षेत्र की निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत चलाए गए कौशल विकास के कार्यक्रमों में ट्रेनिंग पाई स्थानीय ग्रामीण युवतियों द्वारा तैयार किए गए बैग, सॉफ्ट खिलौने, कपड़े एवं अन्य हस्तनिर्मित उत्पादों की बिक्री का भी एक स्टाल लगाया गया था।

आगंतुकों को किसी तरह की कोई कठिनाई न हो इसके लिए प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती विजयलक्ष्मी राय के मार्गदर्शन में समिति की पदाधिकारियों एवं सदस्याओं ने कई खास व्यवस्थाएं कराई थीं। दर्शकों के मनोरंजन के लिए लाइट म्यूजिक एवं साउंड की भी व्यवस्था थी।
खरीदारों के लिए लकी ड्रॉ की भी व्यवस्था थी, जिसमें घरेलू सामान संबंधी विभिन्न आकर्षक गिफ्ट आइटम शामिल थे। खरीदारों को लकी ड्रॉ के कूपन पहले से उपलब्ध करा दिए गए थे। लकी ड्रॉ के विजेताओं को आकर्षक गिफ्ट प्रदान किए गए।

एनसीएल के अन्य कोयला क्षेत्रों के महाप्रबंधकों ने भी अपनी टीमों के साथ मेले में शिरकत की तथा अन्य परियोजनाओं के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं स्थानीय लोगों ने सपरिवार मेले का लुत्फ उठाया।

Translate »