आतंकी मसूद अजहर ने बदला ठिकाना, आईएसआई ने बढ़ाई सुरक्षा

[ad_1]


दिल्ली. पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की सख्ती से पाकिस्तान घबरा गया है। इसी का नतीजा हैकि आईएसआईने जैश-ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘सेफ जोन’ में छिपा दिया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिकमसूद अजहर को 17-18 फरवरी यानी पुलवामा हमले के तुरंतबाद रावलपिंडी से बहावलपुर के नजदीक कोटघानी भेजा गया है। इतना ही नहीं,आईएसआईने मसूद अजहर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

सैयद सलाउद्दीन से की मुलाकात

जानकारी ये भी मिली है कि मसूद अजहर ने हिज्बुल के सरगना सैयद सलाउद्दीन से भी मुलाकात की है।पुलवामा हमले के बाद भारत समेत पूरी दुनिया के रुख को देखते हुए न सिर्फ पाकिस्तान सरकार और सेना में बेचैनी है, बल्कि आतंक के आका भी परेशान हैं।यही वजह है कि दो अलग-अलग गुट चलाने वाले आतंकी एक साथ बात कर रहे हैं।इंटेलिजेंस सूत्रों का मानना है कि दोनों आतंकी लीडर के बीच हुई इस मीटिंग में एक-दूसरे को मदद देकर फिर से मजबूत होने की साजिश पर बात हुई होगी।

जैश का संस्थापक है मसूद

मसूद अजहर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक है।14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में जैश का ही हाथ है। जैश केआतंकी ने आत्मघाती हमला कर 40 जवानों को शहीद किया था।इस हमले के बाद से ही भारत में पाकिस्तान से बदला लेने की मांग उठ रही है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी साफ कह चुके हैं कि आतंक के सरपरस्तों से पूरा हिसाब किया जाएगा।यहां तक कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्रीइमरान खान को अपने किए गए वादे पर खरा उतरने की नसीहत दी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Terrorist Masood Azhar shifted in safe zone

[ad_2]
Source link

Translate »