प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रथम क़िस्त में 67 हजार किसानों को मिला लाभ

सोनभद्र । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक किसान लाभान्वित होंगे।

image

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री ने गोरखपुर से बटन दबाकर किया वहीं जनपद सोनभद्र के लगभग 67000 किसानों को सम्मान के रूप में प्रथम किस्त ₹2000 खाते में भेजकर किसान सम्मान कार्यक्रम आयोजित कर जिलाधिकारी, सांसद ,विधायक द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए ।किसान सम्मान निधि योजना के तहत जनपद के डेढ़ लाख से अधिक किसान लाभान्वित होंगे जिनके रजिस्ट्रेशन का कार्य तेजी से चल रहा है ।

image

आज जनपद सोनभद्र मुख्यालय पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रावटसगंज लोकसभा के सांसद छोटेलाल खरवार सदर विधायक भूपेश चौबे व जिला अध्यक्ष अशोक मिश्रा थे तो वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल उपस्थित थे आज उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री के सम्मान के साथ निधि से लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री ने गोरखपुर से बटन दबाकर कार्यक्रम का आरंभ किया । वहीं जनपद सोनभद्र के लगभग 67000 किसानों को सम्मान के रूप में प्रथम किस्त ₹2000 खाते में बेचकर किसान सम्मान कार्यक्रम आयोजित कर जिलाधिकारी सांसद विधायक द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए ।

image

किसान सम्मान निधि योजना के तहत जनपद के डेढ़ लाख से अधिक किसान लाभान्वित होंगे जिनके रजिस्ट्रेशन का कार्य तेजी से चल रहा है इस योजना के तहत ₹2000 के रूप में तीन किस्तों में ₹6000 दिए जाएंगे ।
वही प्रधानमंत्री किसान निधि प्रमाण पत्र किसान काफी खुश दिखे और प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह योजना बहुत ही लाभदायक है इससे निश्चित तौर पर छोटे किसान लाभान्वित होंगे ।

image

सांसद छोटेलाल खरवार ने बताया कि आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार है जो देश के किसानों के लिए इतने बड़े योजना चालू किया है मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास का काम करती है

Translate »