कालिंदी एक्सप्रेस में विस्फोट, पुलिस को जैश-ए-मोहम्मद के नाम की चिट्‌ठी मिली

[ad_1]


कानपुर.उत्तर प्रदेश के कानपुर से हरियाणा के भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस की जनरल बोगी के शौचालय में बुधवार शाम कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। कानपुर से 35 किमी दूर बर्राजपुर स्टेशन पर शाम 7.10 बजे ट्रेन रुकने के बाद हुए इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ है। शौचालय का फर्श टूट गया। यात्रियों में अफरा-तफरी भी मची।

रेलवे पुलिस को टॉयलेट के पास से आधा बोरी मीट और जैश-ए-मोहम्मद के नाम की एक चिट्‌ठी मिली है। जांच के लिए बम स्क्वाॅड और स्निफर डॉग के साथ एसटीएफ और एटीएस भी मौके पर पहुंचीं। पुलिस चंद्रशेखर नाम के एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जांच के बाद रात 11 बजे ट्रेन को भिवानी के लिए रवाना कर दिया गया। रेलवे के सीनियर डिवीजनल सिक्योरिटी कमिश्नर ने कहा कि पहली नजर में माना जा रहा है कि किसी ने यहां पटाखे रखे थे।

विस्फोट स्थल से मिली चिट्‌ठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के मंच पर विस्फोट करने की धमकी दी गई है। इसमें लिखा है कि 10 फीट की बल्ली में ढाई किलो आरडीएक्स भर दिया है। इसे मंच पर लगाकर विस्फोट करना है। चिट्‌ठी में ठेका मजदूर बनकर यह काम करने की बात कही गई है। प्रधानमंत्री मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर में रैली करेंगे। चिट्‌ठी में दिल्ली-कानपुर रेलवे रूट पर कानपुर के पास किसी पुलिया को विस्फोट कर शताब्दी ट्रेन को निशाना बनाने की धमकी भी दी है। कानपुर एसएसपी अनंत देओ का कहना है कि शुरूआती जांच में लग रहा है कि किसी ने शरारत की है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


जांच के बाद रात 11 बजे ट्रेन को भिवानी के लिए रवाना कर दिया गया।


विस्फोट जनरल बोगी के टॉयलेट में हुआ।


जांच करती पुलिस।

[ad_2]
Source link

Translate »