देश व प्रदेश की अभी तक की खास खबर

➡दिल्ली- मशहूर हिंदी साहित्यकार डॉ नामवर सिंह का एम्स में निधन, हिंदी साहित्य के प्रख्यात समालोचकों में होती थी गिनती, 1926 में चंदौली जिले के जीयनपुर गांव में हुआ था जन्म, बीएचयू और जेएनयू में लंबे समय तक अध्यापन कार्य किया।

➡दिल्ली- कांग्रेस ने यूपी में 6 सचिवों को तैनात किया, प्रियंका और सिंधिया को 3-3 सचिव मिले, प्रियंका के साथ जुबैर खान, कुमार आशीष, बाजीराव खड़े भी प्रियंका को रिपोर्ट करेंगे, राना गोस्वामी, धीरज गुर्जर, रोहित चौधरी सचिव बने, राना, धीरज और रोहित, सिंधिया को रिपोर्ट करेंगे, सभी 6 नए सचिव लखनऊ मुख्यालय पर बैठेंगे, टीम प्रियंका-सिंधिया तैयार, राहुल गांधी ने सभी की नियुक्ति के आदेश जारी किए।

➡दिल्ली- घबराया पाकिस्तान पहुंचा संयुक्त राष्ट्र, पाकिस्तान ने भारत से तनाव खत्म करने की मांग की, पाक ने यूएन महासचिव से हस्ताक्षेप करने को कहा, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने पत्र लिखकर की मांग,
पत्र लिखकर यूएन से हस्ताक्षेप करने को कहा।

➡दिल्ली- अनिल अंबानी अवमानना मामले में सुनवाई आज, आज सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुनाया जाएगा, 7 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस दिया था, एरिक्शन की याचिका पर अनिल अंबानी को नोटिस, 13 फरवरी को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा, आरकॉम पर एरिक्सन के 550 करोड़ रुपए बकाया हैं, 15 दिसंबर तक यह रकम चुकाने के लिए कहा था, लेकिन कंपनी भुगतान नहीं कर पाई है।

➡दिल्ली- दिल्ली में पाक विरोधी प्रदर्शनों को लेकर समन, पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को किया समन, पाकिस्तान ने भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त को समन, कार्यवाहक उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को समन किया, बीकानेर से पाकिस्तानियों को 48 घंटे में चले जाने का आदेश, जाने का निर्देश देने के आदेश की भी निंदा की।

➡दिल्ली- दिल्ली NCR में भूकंप के झटके महसूस किए गए, सुबह 8 बजे हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए, थोड़ी देर पहले महसूस किए गए भूकंप के झटके, दिल्ली एनसीआर में हल्की तीव्रता का भूकंप आया।

➡दिल्ली- रेत से भरा डंपर ऑडी कार पर पलटा, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, कार सवार पति-पत्नी और मां की मौत, चार साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल, दिल्ली के रोहिणी थाना इलाके की घटना।

➡लखनऊ- कमिश्नर मेट्रो रेल सेफ्टी आज से शुरू करेंगे ट्रायल, लखनऊ मेट्रो का तीन दिन तक चलेगा ट्रायल रन, चारबाग से मुंशीपुलिया रूट पर चलेगा ट्रायल रन, सफल ट्रायल रन के बाद मेट्रो कामर्शियल रन को मिलेगी मंजूरी, 28 फरवरी से शुरू हो सकता है इस रूट पर कामर्शियल रन।

➡लखनऊ- केजीएमयू में 17 में से 14 डायलिसिस मशीनें बंद, मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहा केजीएमयू, भुगतान में फंसा अनुबंध का पेच,कल बंद हुई 3 मशीनें, 2.35 करोड़ रुपए का केजीएमयू पर बकाया है
सिर्फ तीन मशीनों से की जा रही डायलिसिस, केजीएमयू में डायलिसिस की व्यवस्था बेपटरी हो गई।

➡इटावा- SSP संतोष मिश्रा ने पुलिसकर्मियों को दी ट्रेनिंग, मॉक ड्रिल कर पुलिसकर्मियों को सिखाया पाठ, पुलिस की मुस्तैदी को लेकर दिया गया प्रशिक्षण, देर रात मॉकड्रिल कर एसएसपी ने सिखाए गुर, इमरजेंसी के समय एक्टिव रहने के बताए तरीके।

➡आगरा- ताजनगरी आगरा में जारी है चोरों का आतंक, ई-रिक्शा चोरी की लाइव तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद, शाहगंज के बाग नानक चंद से ई-रिक्शा हुआ है चोरी, बाइक सवार 2 चोर आए रिक्शा चोरी करने
, 14 फरवरी को चोरी हुआ था ई रिक्शा, सोशल मीडिया पर वायरल ई-रिक्शा चोरों की हरकत।

➡प्रतापगढ़- तेज रफ्तार ट्रक दुकान पर पलटा, भीषण हदासे में 3 लोगों की मौत, तीनों लोगों की हुई दर्दनाक मौत, दंपति और उसके बेटे की हुई मौत, 3 लोगों की मौत से लोगों में आक्रोश, लोगों ने शव रखकर लगाया जाम, लालगंज के तिना के पास लगा जाम, लालगंज के लखनऊ वाराणसी हाइवे की घटना।

➡बरेली- तेज रफ्तार मैजिक ने 3 लोगों को कुचला, मौत, मंदिर से भंडारे से लौट रहे थे तीनों लोग, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत से हड़कम्प, हादसे के बाद काफी देर तक सड़क पर पड़े रहे घायल, ऑटो बुलाकर अस्पताल ले जाने में ही हो गई मौत, एम्बुलेंस समय पर न मिलने से गई तीनों की जान, सीबीगंज थाने के राष्ट्रीय राजमार्ग 24 की घटना।

➡हापुड़- हापुड़ में भूकंप के झटके किए महसूस, सुबह 8 बजे भूकंप के झटके महसूस किए, अपने घरों से बाहर निकले स्थानीय लोग, भूकंप के झटके से लोगों मे दहशत का माहौल।

➡बदायूं- व्यक्ति की गला रेतकर हत्या से सनसनी, रंजिश के चलते घर में घुसकर हत्या की, व्यक्ति की हत्याकर आरोपी मौके से फरार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुजरिया क्षेत्र के नगला खंदार गांव की घटना।

➡गाजियाबाद- बाइक सवार बदमाशों ने बीएसपी नेता के भाई को मारी गोली, बाइक सवार बदमाश गोली मारकर फरार, घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लोनी कोतवाली के गिरी मार्केट की घटना।

➡लखीमपुर खीरी- हर्ष फायरिंग से मासूम बच्ची की मौत, तिलक समारोह में बच्ची की मौत से हड़कंप, तिलक समारोह में जमकर हुई हर्ष फायरिंग, बच्ची की मौत होने पर आरोपी मौके से फरार, मोहम्मदी थाना क्षेत्र के बढवारी का मामला।

➡वाराणसी- वाराणसी में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, क्राइम ब्रांच की टीम ने छापेमारी कर किया भंडाफोड़, अवैध शराब बना रहे गिरोह को किया गिरफ्तार, बार कोड से अवैध शराब को दुकानों पर करते थे सप्लाई।

➡नोएडा- एपीजे स्कूल पर चला जिला प्रशासन का डंडा, बढ़ी हुई फीस वापस करने के डीएम के आदेश, एपीजे स्कूल को जिलाधिकारी ने दिए आदेश, स्कूल पर 1 लाख रुपए का दंड भी लगाया, नियमों को ताक पर रख बढ़ाए थे 5 हज़ार, अभिभावकों ने डीएम से की थी स्कूल की शिकायत, 2017-2018 सत्र में बढ़ाई गई थी स्कूल फीस, 3 अन्य स्कूलों की भी जांच करने के दिए आदेश, एपीजे स्कूल को ऑडिट रिपोर्ट डीएम के सामने करनी होगी पेश, प्राइवेट स्कूल पर लगाम लगाने की बड़ी कार्रवाई।

➡कानपुर- मानव अंग का नेटवर्क अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैला, किडनी के गोरखधंधे में बॉस हैं दिल्ली के डॉक्टर, किडनी के गोरखधंधे का किया गया भंडाफोड़, यूपी और दिल्ली में माफियाओं ने फैलाया जाल, दिल्ली के बड़े डॉक्टर हैं किडनी माफिया, गरीबों को लालच देकर करते थे गोरखधंधा, कानपुर,लखनऊ,आगरा,दिल्ली में फैलाया जाल, कई नर्सिंग होम्स भी इनके गैंग में हैं शामिल, दिल्ली के अस्पताल में होता था किडनी ट्रांसप्लांट
, कानपुर पुलिस ने मामले में 6 लोगों को किया अरेस्ट, गिरफ्तार लोगों के आधार पर हो रही है जांच, किडनी के गोरखधंधे को लेकर एसआईटी गठित, जांच के लिए एसएसपी कानपुर ने SIT की गठित, एक डिप्टी SP और 2 इंस्पेक्टर टीम का हिस्सा, 13 और लोगों के सुराग कानपुर पुलिस को मिले, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रवाना, SIT में मेडिकल एक्सपर्ट, अभियोजन अधिकारी शामिल, कानपुर पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हो गई, फोर्टिस, PSRI, गंगाराम हॉस्पिटल के कोऑर्डिनेटर की गिरफ्तारी तय।

Translate »