5 सूत्रीय मांगों को लेकर बीएसएनल कर्मचारियों का तीन दिवसीय हड़ताल

सोनभद्र। 5 सूत्रीय मांगों को लेकर बीएसएनएल कर्मचारियों का तीन दिवसीय 18 फरवरी से चल रहा है । जिसमें कार्य बहिष्कार कर सभी कर्मचारियों ने आज मेन गेट पर ताला लगा दिया । इस दौरान कर्मचारियों ने बताया कि बीएसएनल को 4G स्पेक्ट्रम का आवंटन शीघ्र लागू किया जाए और जीना होने से विभाग में प्रतिवर्ष 10 हजार करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ रहा है साथ ही 2G 3G से बीएसएनल प्राइवेट नेटवर्क को से तुलना नहीं कर पा रहा है । वेतन विसंगतियों में सुधार की मांग मांगो समेत 5 मांगो को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है । अगर मांगे नहीं मानी गई तो कर्मचारी अनिश्चित हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे ।

image

आज बीएसएनल ऑफिस रावटसगंज के सभी कर्मचारी अधिकारी मेन गेट पर ताला बंद कर हमारी मांगे पूरी हो चाहे जो मजबूरी हो के नारे लगाते हुए ऑफिस के बाहर निकल आए और प्रदर्शन करने लगे । बीएसएनएल कर्मचारियों ने बताया की मांग नहीं मानी जाती तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करने को मजबूर होंगे । कर्मचारियों का साफ तौर पर कहना है कि 4G स्पेक्ट्रम चालू ना होने से हम प्राइवेट कंपनियों की तुलना नहीं कर पा रहे हैं । उनसे कंपटीशन नहीं कर पा रहे हैं । प्राइवेट कंपनियों के तरफ भाग रहे हैं । सरकार को हमारी मांगें मांगते हुए ।

image

विभाग को 4G स्पेक्ट्रम लाया जाए । साथ ही बीएसएनएल की भूमि प्रबंध नीति शीघ्र अनुमोदन करने बीएसएनएल के स्थापना के समय ग्रुप ऑफ मिनिस्टर द्वारा किए गए निर्णय अनुसार बीएसएनल की जीवंतता सुनिश्चित करने हेतु वित्तीय सहयोग दिया जाए । बीएसएनएल के मोबाइल का आउटसोर्सिंग के माध्यम से संचालन व रखरखाव का प्रस्ताव रद्द करें । तीसरा वेतन संशोधन भारत सरकार के द्वारा स्वीकृति तत्काल लागू किया जाए । 5 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन 18 फरवरी से 20 फरवरी तक चलेगा ।
इस दौरान कर्मचारियों ने बताया कि बीएसएनल को 4G स्पेक्ट्रम का आवंटन शिविर लागू किया जाए । 4G ना होने से विभाग में प्रतिवर्ष 10000 करोड रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है । साथ ही 2जी और 3जी किसे बीएसएनल प्राइवेट नेटवर्क को से तुलना नहीं कर पा रहा है । साथ ही वेतन विसंगतियों में सुधार व पेंशन की मांगों समेत पांच मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है । अगर मांगे नहीं मानी गई तो कर्मचारी अनिश्चित हड़ताल पर जाने को मजबूर होगे।

Translate »