भारत के बाद ये देश भी लेना चाहता है पाकिस्तान पर कड़ा एक्शन, हमले के बाद बोला- भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

[ad_1]


कराची. पाकिस्तान के बलूचिस्तान में दो अलग-अलग घटनाओं में विद्रोहियों ने छह पाकिस्तानी सैनिक मार दिए। ये घटना पाक-ईरान बॉर्डर की है। पहली घटना रविवार को विद्राेही ने पंजगुर डिस्ट्रिक्ट के पहाड़ी इलाके में फ्रंटियर कॉर्प्स के चार सैनिकों को मार डाला। वहीं, कुछ घंटे बाद लाेरलाई एरिया में दो सैनिक मारे गए। फ्रंटियर कॉर्प्स के प्रवक्ता वासे खान ने बताया कि विद्रोहियों ने तब हमला किया, जब गार्ड्स चैक पोस्ट बदल रहे थे। वहीं, बलूचिस्तान के सीएम मदद खान ने बताया कि ये हमला बलूचिस्तान के डेवलपमेंट और शांति को बिगाड़ने के लिए किया गया है। बता दें कि बलूचिस्तान में लंबे समय से पाकिस्तान से आजादी की मांग लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं।

– ये हमला ऐसे समय में हुआ है, ईरान में रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के चीफ मेजर जनरल मुहम्मद अली जाफरी ने पाकिस्तान पर अपने यहां आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने को कहा था।

– बता दें कि जिस दिन पुलवामा में भारत के 40 जवान शहीद हुए थे, ठीक उसी दिन ईरान के साउथ-ईस्टर्न रीजन में 27 रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स मारे गए थे। ये आतंकी पाकिस्तान के बलूचिस्तान की सीमा से आए थे। इसमें अल-कायदा से जुड़े सुन्नी चरमपंथी ग्रुप जैश-अल-अदल का हाथ था। ये ग्रुप अपनी गतिविधियां पाकिस्तान से संचालित करता है।

– जाफरी ने पहले भी पाकिस्तान सरकार से कहा था कि अगर उनके तरफ से आतंकियों पर लगाम नहीं लगाई गई तो ईरान सेना अपनी तरफ से कार्रवाई करेगी। ईरान ने इस हमले के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी हालांकि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इस आराेप को खारिज किया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


6 Pakistani personal killed by militant in Balochistan

[ad_2]
Source link

Translate »