शाहिद वीर सपूतों को हज़ारों नगरवासियों ने नम आंखों से दी भावभीनी श्रद्धांजली

चोपन/सोनभद्र(अरविन्द दुबे)अपने देश के वीर सपूतों को हज़ारों नगरवासियों ने नम आंखों से दी भावभीनी श्रद्धांजलि।

image

कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद माँ भारती के वीर सपूतों के लिए चोपन सब्जी मंडी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । मोमबत्ती जला कर और मोन रहकर देश के वीर सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि दी गई। सभा में मौजूद सभी लोगों की आंखे नम थी और देश की रक्षा के लिए अपनी प्राणो की आहुति देने वाले वीर जवानों के लिए दर्द सभी के दिलों में साफ देखने को मिल रहा था। पाकिस्तान मुर्दाबाद…हिंदुस्तान जिंदा बाद…वंदेमातरम के नारों ने सभी के अंदर राष्ट्रवाद की लो जल उठी।  आतंकवाद और देश के गद्दारों का पुतला फूंक विरोध जताया गया

image

सभी उपस्थित लोगों ने कहा कि, आतंकवादियों और उसको पनाह देने वाले राष्ट्र पाकिस्तान को सेना  सबक जल्द ही सिखाए। हमें अपनी सेना पर भरोसा करना होगा। सेना सबक ऐसा सिखाये की कभी भी वो नापाक घटना को अंजाम देने की सोच भी न पाए।  इस दर्दनाक घटना में देश ने अपना वीर सपूतों को खोया । इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है।
आओ झुक कर सलाम करे उन्हें जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है….किस कदर खूसनसीब है वो लोग…..खून जिनका वतन के काम आता है….
इस घटना में कई वीरों के घर उजड़ गये और बहनों की मांग सुनी हो गई।
उन दो आंखों के आगे समंदर भी हारे होंगे….जब मेहंदी वाले हाथों ने मंगलसूत्र उतारे होंगे….
कई बच्चों का तो पूरा संसार ही उजड़ गया वो अनाथ हो गये। रो रो कर उनको देख हर भारतवासी की आंखे नम हो जाती है।
बेटी पुकारे पापा तुम कहा चले गए….ममी दादी दादा सब रोते है….पापा तुम कहा चले गए….लोट आएंगे जल्दी….ऐसा कह कर पापा कहा चल गए….बेटी पुकारे पापा तुम कहा चले गए….लोट आओ न पापा अब हमारे लिए….
वो पिता के दिल पर क्या गुज़र रही होगी, जिसका जीने का एक मात्र सहारा दुश्मनों ने अपनी नापाक हरकतों से छीन लिया। अपने बेटे का आने के राह ताकता बूढा बाप पर क्या गुज़रती होगी, जिसके बेटे का शव तिरंगे में लपेट कर आया होगा।  हर भारतवासी आज शहीदों के लिए रो रहा है, साथ ही देश के दुश्मनों के लिए गुस्से में है। शहीद सैनिकों की आत्मा मानो गर्व से कह रही हो हमे अपने सैनिकों पर पूरा भरोसा है। शहीद हुए जवानों के शरीर के बहे हुए खून के एक-एक कतरे का जवाब हमारी सेना ज़रूर लेगी।
मैं जली हुई राख नहीं….अमर दीप हूँ….जो मिट गया वतन पर….मैं वो शहीद हूँ….मेरा बहा कतरा जाया न जाये….कोई भी दुश्मन बच न पाए….

Translate »